न्यूज़बड़ी खबरराजनीति

और मणिपुर की शर्मसार करने वाली तस्वीर पर पीएम मोदी ने जो कहा उसे भी सुनिए

PM Modi on Manipur Violence: मणिपुर (manipur) वैसे तो दो महीने से जल रहा है। कितनी जानें गई, कितने घर बर्बाद हुए और कितनों की जिंदगी आधार में फंसी है इसका लेखा-जोखा आप लेते रहिये लेकिन अब तक इन मामले में मौन रहे पीएम मोदी ने मणिपुर की निर्वस्त्र महिलाओं की तस्वीर पर पहली बार दुःख जताया है। उनके बयान से लग रहा है कि वे इस तस्वीर को देखकर विचलित हुए है और उन्हें शायद यह भी लगा है कि अगर आज इस मुद्दे पर नहीं बोला गया तो यह न सिर्फ सत्ता सरकार के लिए एक कलंक की बात होगी बल्कि मानवता के साथ न्याय नहीं करने का भी दोषी ठहराया जायेगा। इसलिए प्रधानमंत्री मोदी ने आज मणिपुर की ताजा घटना पर अपना मार्मिक बयान दिया है।

PM Modi

Read: आज पहले दिन ही संसद में उठेगा मणिपुर का मसला, ताजा मामले से देश हुआ शर्मसार!

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि ”मणिपुर (manipur) की ताजा महिलाओं की तस्वीर देखकर मेरा ह्रदय पीड़ा से भर गया है। क्रोध से भरा है। मणिपुर की जो घटना सामने आई है वह किसी भी सभ्य समाज के लिए शर्मसार करने वाली घटना है। पाप करने वाले, गुनाह करने वाले कितने हैं, कौन हैं यह अपनी जगह है। लेकिन बेइज्जती पूरे देश की हो रही है। 140 करोड़ लोगों को शर्मसार होना पड़ रहा है। सभी मुख्यमंत्रियों से आग्रह कर रहा हूं वे माताओं -बहनों की रक्षा करने के लिए कठोर से कठोर कदम उठाये।”

पीरा से भरे पीएम मोदी ने आगे कहा है कि ‘अपने राज्यों में कानून व्यवस्था को और मजबूत करें। घटना चाहे राजस्थान की हो या छत्तीसगढ़ की या फिर मणिपुर की, हम राजनीतिक विवाद से ऊपर उठकर कानून व्यवस्था कर नारी के सम्मान का ध्यान रखे। किसी भी गुनहगार को बक्शा नहीं जायेगा। मणिपुर की बेटियों के साथ जो हुआ है, उसे कभी किसी को माफ़ी नहीं।’

गौरतलब है कि मणिपुर (manipur) में जारी हिंसा के बीच एक वीडियो प्रसारित हुआ है जिसमें लोगों की भीड़ दो निर्वस्त्र महिलाओं को खींच रही है और और उसके साथ अभद्र व्यवहार भी कर रही है। निर्वस्त्र महिला भीड़ के बीच चलती दिख रही है और भीड़ खुशियां मना रही है। खबर ये भी है कि इन महिलाओं के साथ सामूहिक दुष्कर्म भी किये गए हैं। ये कुकी महिलाये हैं और जो भीड़ दिख रही है वह मैतेई समाज का है। बता दें कि मणिपुर में पिछले कुकी और मैतेई समाज के बीच हिंसक झड़पे जारी है और सरकार सबकुछ देखते रहने को विवश है। अब सरकार मणिपुर हिंसा को लेकर संसद में बहस को तैयार हुई है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button