ट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबर

आप का स्टिंगः संबित पात्रा बोलेः आम आदमी पार्टी का कट्टर भ्रष्टाचार सामने आया, टिकट बेचने पर मांगा जवाब

भाजपा नेता ने खुलासा कि दिल्ली नगर निगम चुनाव में टिकट देने वाली कमेटी में गोपाल राय, सौरभ भारद्वाज, दुर्गेश पाठक, आतिशी व आदिल खान शामिल हैं। इन नामों की पुष्टि स्टिंग में आप के एससी-एसटी विभाग के दिल्ली प्रदेश प्रभारी आरआर पठानिया कर चुके हैं। इन नामों के अलावा राखी बिरलान भी टिकट दिलवाने में मद्द करती है।

नई दिल्ली। सोमवार को भाजपा ने एक स्टिंग में आम आदमी पार्टी (आप) का कट्टर भ्रष्टाचार उजागर किया। इस स्टिंग में आप के बड़े नेताओं द्वारा टिकट के लिए मोटी रकम लेने का पता चला है।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि आप में टिकट फाइनल करने वाली कमेटी में पांच बड़े नेता हैं। ये सभी आप नेता अपने नजदीकियों के माध्यम में चुनाव लड़ने इच्छुक कार्यकर्ताओं से लाखों रुपये वसूल रहे हैं। स्टिंग से सामने आये भ्रष्टाचार पर अरविन्द केजरीवाल को जवाब देना चाहिए।

संबित पात्रा ने पत्रकारों को बताया कि यह स्टिंग आप की कार्यकर्ता बिन्दू श्रीराम ने किया है। वे रोहिणी के वार्ड संख्या-54 से टिकट चाहती थी। उनसे गोपाल राय के नजदीकी पुनीत गोयल ने 80 लाख रुपये मांगे। पुनीत यह कहता हुआ दिख रहा है कि सारा सामान एक साथ दे, क्योंकि पहले ही आठ और लोगों का सामान आ चुका है। पुनीत ने पहली किश्त में 21 लाख रुपये देने को कहा था। उनसे 80 लाख रुपये मांगे गये थे।

यह भी पढेंः अवैध संबंधों में हत्याः बीस साल बाद जेल से घर आया था, पत्नी से संबंधों का पता चलने पर भाई का मार डाला

पात्रा के साथ प्रेस वार्ता में आप की कार्यकर्ता बिन्दू श्रीराम व राजेन्द्र गुप्ता भी थे। राजेन्द्र में रोहिणी विधान सभा की टिकट भी बेचने का आरोप लगाया था। उनका कहना था कि अधिकांश राशि नकद ली जाती है। टिकट के लिए राशि चैक से भी दी जाती है। चैक को पार्टी के खाते में चंदा बताकर जमा कराया जाता है।

भाजपा नेता ने खुलासा कि दिल्ली नगर निगम चुनाव में टिकट देने वाली कमेटी में गोपाल राय, सौरभ भारद्वाज, दुर्गेश पाठक, आतिशी व आदिल खान शामिल हैं। इन नामों की पुष्टि स्टिंग में आप के एससी-एसटी विभाग के दिल्ली प्रदेश प्रभारी आरआर पठानिया कर चुके हैं। इन नामों के अलावा राखी बिरलान भी टिकट दिलवाने में मद्द करती है। इन लोगों के नाम पर पुनीत गोयल, दिनेश सर्राफ जैसे नेता उगाही में लगे हैं।

भाजपा ने दावा किया है कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 110 पार्षद सीटों के लिए पैसों लेकर बुकिंग पूरी कर दी है। बाकी सीटों के लिए अधिकतम बोली लगाने वाले को टिकट बेचे जा रहे हैं। इस स्टिंग को सामने लाने वाली बिंदू श्रीराम व राजेन्द्र गुप्ता ने पूरे मामले की जांच एंटी करप्शन ब्यूरो से कराने की मांग की है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button