अंदर की बातउत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

NCERT Syllabus Change: NCERT सिलेबस में बदलाव के बाद आचार्य परमहंस  ने सीएम का किया धन्यवाद

NCERT सिलेबस में बदलाव के बाद आचार्य परमहंस मे सीएम योगी आदित्यनाथ  का धन्यवाद किया और फैसलों का स्वागत करते हुए आचार्य परमहंस ने कहा सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को सीएम योगी से सीखने की जरूरत है.

नेशनल काउंसिल ऑफ एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग (NCERT)  ने कक्षा 12वीं का इतिहास विषय का पाठयक्रम मे बदलाव किया है इसके तहत कई पाठ सिलेबस से हठा दिए है शैक्षिक सत्र 2023-24 के पाठयक्रम से मुगलों से जुडे चैप्टर हटाए गए है  12वीं कक्षा की किताब से शासक और मुगल दरबार को हटाया गया है इनमें अकबरनामा, बादशाहानामा , मुगल शासक और उनका  साम्राज्य था साथ ही शाही परिवार , मुगल अभिजात वर्ग के बारे में पढाया जाता था अब छात्र मुगल साम्राज्य का इतिहास नही पढेंगे. इस बदलाव की जानकारी मिलने के बाद अयोध्या के संत आचार्य परमहंस ने कहा कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की तर्ज पर पूरे देश में मुगलों का इतिहास बंद किया जाना चाहिए लगभग 2 हजार वर्षो से भारत में भारतीय संस्कृति का कुठाराघात होता रहा है.

Read Also: Donald Trump News: पोर्न स्टार से जुड़े मामले में अब 4 दिसंबर को होगी सुनवाई, सुनवाई के बाद ट्रंप ने कही बड़ी बात.

यूपी (UP) में एनसीईआरटी (NCERT) के सिलेबस में बदलाव के बाद अयोध्या के संतों ने सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का धन्यवाद किया है. अयोध्या (Aayodhya) के संतों ने फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों को सीएम योगी (Yogi Adityanath) से सीखने की जरूरत है.  अब समय आ गया है कि फिर से भारतीय संस्कृति का परचम लहराया जाए. इससे देश का गौरव बढ़ेगा.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button