पश्चिम बंगाल

Kolkata Doctor murder Case: फोर्डा के बाद IMA ने किया हड़ताल का ऐलान, कल देश के सभी सरकारी-प्राइवेट अस्पताल बंद

After FORDA, IMA announced strike, all government-private hospitals in the country will be closed tomorrow

Kolkata Doctor murder Case: इस शनिवार को अगर आपने भी अस्पताल में अपॉइंटमेंट (Appointment) ले रखा है तो आपके लिए परेशानी हो सकती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि कोलकाता (Kolkata) के डॉक्टर की रेप और हत्या के बाद शनिवार को राष्ट्रव्यापी हड़ताल (Nationwide strike) के लिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने आह्वान किया है। ओपीडी सेवाएं बंद रहेंगी, हालांकि आपातकालीन सेवाएं चलती रहेंगी।

कोलकाता में एक महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के चौंकाने वाले मामले को लेकर लोगों में आक्रोश कम होता नहीं दिख रहा है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने इस घटना के विरोध में शनिवार यानि 17 अगस्त को पूरे देश में सभी सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में हड़ताल का आह्वान किया है। हालांकि, आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी, लेकिन ओपीडी सेवाएं बंद रहेंगी। ऐसे में अस्पताल आने वाले मरीजों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। अस्पतालों में पहले तय ऑपरेशन टाले जाने की संभावना है। कोलकाता में बुधवार रात आरजी कर अस्पताल में हुई हिंसा के बाद, फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन, इंडिया (FORDA) ने भी अपनी राष्ट्रव्यापी हड़ताल फिर से शुरू करने का फैसला किया।

IMA की हड़ताल

कोलकाता में एक महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी  और उसके बाद अस्पताल में हुई तोड़फोड़ ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) का ध्यान खींचा लिया है। IMA ने इस जघन्य कांड की निंदा की और कहा कि सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि डॉक्टर सुरक्षित रहें। उन्होंने कहा कि वे शनिवार को हड़ताल के दौरान डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए एक केंद्रीय कानून, हत्या की शिकार महिला डॉक्टर के लिए न्याय और अस्पतालों को सुरक्षित क्षेत्र घोषित करने जैसी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

मरीजों के लिए खड़ी होगी परेशानी

आईएमए एक्शन कमेटी के अध्यक्ष डॉ. विनय अग्रवाल ने कहा कि हम हत्या की शिकार महिला डॉक्टर के लिए न्याय चाहते हैं। अस्पतालों को सुरक्षित स्थान घोषित किया जाना चाहिए और चिकित्सा पेशेवरों को दुर्व्यवहार से बचाने के लिए एक राष्ट्रीय कानून बनाया जाना चाहिए। उन्होंने कोलकाता के अस्पताल में हुई बर्बरता की भी निंदा की।  इस बीच, आरजी कर अस्पताल में बुधवार रात हुई हिंसा के बाद, फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) इंडिया ने अपनी राष्ट्रव्यापी हड़ताल फिर शुरू कर दी। इससे पहले उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के साथ बैठक के बाद वापस ले लिया था।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button