Live UpdateSliderतिकड़म्बाजीमहाराष्ट्रराजनीतिराज्य-शहर

Latest Headlines Political news maharastra: जानिए अजित पवार ने पाला क्यों बदला और शरद पवार का साथ क्यों छोड़ा

Latest Headlines Political news maharastra | Political Update News

Latest Headlines Political news maharastrae: राजनीति में ((Latest Headlines Political news maharastra) कोई किसी का नहीं होता यह तो सब जानते ही है। समय के साथ सब कुछ बदल जाता है और अपने को स्थापित करने के लिए सेज को भी यहाँ छोड़ दिया जाता है। एनसीपी के बीच जो भी हुआ अब जाकर अजित पवार ने सब कुछ साझा किया है। उन्होंने कहा है कि शरद पवार का साथ छोड़ने के पीछे कई कारण है। उन्होंने यह भी कहा है कि अपने चाचा का साथ छोड़कर उन्होंने क्यों बीजेपी और शिवसेना का दमन पकड़ा है।

अजित पवार में सोशल मीडिया पर एनसीपी से अलग होकर सरकार में शामिल होने की अपनी वजह को साझा किया है। उन्होंने लिखा है कि मैंने बीजेपी और शिवसेना में शामिल होते समय अलग तरह से सोंचा और इसकी चर्चा कई चैनलों पर अलग तरीके से की जा रही है। यह पत्र मेरी सही स्थिति और सोंच के बारे में राज्य के लोगों को बताने के उदेश्य से लिखा गया है।

अजित पवार ने कहा है कि ‘वर्ष 1991 से मैं सही मायनो में राजनीतिक (Latest Headlines Political news Maharastra) जीवन में आगे बढ़ रहा हूँ। मुझे राजनीति में कौन लाया ,किसने मुझे मंत्री पद दिया ,किसने मुझे अवसर दिए इस पर बहुत चर्चा हो गई है। दरअसल मुझे राजनीति में मौका संयोग से मिला। उस समय प्रदेश स्तर पर नेतृत्व के लिए एक युवा की जरूरत थी तो परिवार के सदस्य के रूप में मुझे मौका मिला।

अवसर मिलने के बाद मैंने दिन रात मेहनत की ,अन्य सभी जिम्मेदारियों को नजरअंदाज किया और खुद को सामाजिक कार्यो के लिए समर्पित किया। यह यात्रा तीन दशकों से अधिक समय तक चलती रही। मेरा ध्यान हमेशा न केवल अवसरों को पाने पर बल्कि लोगों से काम कराने के लिए उनका उपयोग कैसे किया जाए इस पर भी था। ‘

अजित पवार ने लिखा है (Latest Headlines Political news maharastra) कि मैंने हमेशा उन मतदाताओं के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने का प्रयास किया जिन्होंने मुझसे प्यार किया और अपना विश्वास व्यक्त किया। राजनीति के समाजीकरण में पहले दिन से ही विकास को किसी भी ने मुद्दे की तुलना में सर्वोच्च प्राथमिकता दी गई। आज भी और भविष्य में भी। विकास ही मेरा और मेरे साथियों का एक सूत्री कार्यक्रम रहा है।

अजित पवार ने कहा है (Latest Headlines Political news maharastra) कि कुछ समय तक वे सत्ता में रहे और कुछ समय तक विपक्ष में रहे। सत्ता में रहते हुए काम की गति और विपक्ष में रहते हुए रुके हुए काम दोनों का अनुभव किया। इस तथ्य से इंकार नहीं किया जा सकता है कि यदि कोई जनता के प्रतिनिधि के रूप में काम करना चाहता है तो उसके पास शक्ति होनी चाहिए। विचारधारा और लक्ष्य से कोई समझौता किये बिना विकास कार्यों को गति देने के उदेश्य से एक अलग रुख अपनाया गया।

किसी का अपमान करने ,किसी की भावना को ठेस पहुंचाने ,किसी के साथ विश्वासघात करने या किसी की पीठ पर छुरा भोकने का बिलकुल कोई भी इरादा नहीं था। और ना ही कभी होगा। मेरे मन में हमेशा बड़ो के प्रति सम्मान, साथियों को साथ लेकर चलने और युवाओं को जगह देने की भावना रही है।

अजित पवार (Latest Headlines Political news maharastra) ने आगे कहा है कि मैंने किसी विचारधारा और उदेश्य से समझोता किये बिना विकास कार्यों को पूरा करने के इरादे से अपनी भूमिका निभाई है। मैंने पाया कि पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में इस देश में किये जा रहे विकास कार्य महत्वपूर्ण है। मुझे उनके गुण पसंद आये जैसे तेज नेतृत्व और सही निर्णय लेने की प्रक्रिया। मेरी कार्यशैली और उनकी शैली सामान है। मेरा बड़ों का अनादर करने का कोई इरादा नहीं है।

अजित पवार लिखते हैं कि इस अवसर पर मई राज्य की जनता को आश्वस्त करना चाहता हूँ कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी किसी की व्यक्तिगत आलोचना करने से बचेगी और विकास का खाका राज्य की जनता के सामने लाएगी। मैं सभी सम्मानित नागरिको से अपील करता हूँ कि वे विकास के इस पथ पर मेरे साथ आएं।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button