उत्तर प्रदेशक्राइम

योगी के यूपी में हुई कन्हैयालाल हत्याकांड जैसी वारदात, जिहादी ने कंडक्टर पर किया हमला तो योगी पुलिस ने ठोक डाला!

Prayagraj Attack:कन्हैयालाल हत्याकांड को कौन भूल सकता है, किस कदर राजस्थान में कन्हैया को मौत की नींद सुला दिया गया था। इस हत्याकांड को करीब डेढ़ साल हो गया है, लेकिन आज भी लोग जब कन्हैया लाल हत्याकांड के बारे में सोचते हैं तो उनकी रूंह कांप जाती है। लेकिन अब एक बार फिर से उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में ऐसी घटना हुई है। जिसने डेढ़ साल पुराने उदयपुर के कन्हैयालाल कांड की याद दिला दी। शुक्रवार को प्रयागराज में 20 साल के छात्र जिसका नाम लारेब हाशमी ने सरकारी बस के कंडक्टर पर चापड़ से हमला कर दिया था। हमले में बस का कंडक्टर गंभीर रूप से घायल हो गया था।जिसके बाद आरोपी धार्मिक नारे लगाते हुए भाग गया था। लेकिन ये यूपी पुलिस है, पुलिस ने मामले में फौरन कार्रवाई करते हुए आऱोपी को पकड़ लिया। अब यूपी STF इस ज़िहादी मानसिकता वाले आरोपी से पूछताछ कर रही है।

Read More News: Latest Hindi News Today Dhram-Karam News | Dhram-Karam News Samachar Today in Hindi

आरोपी लारेब हाशमी ने धर्म के नाम पर सिर तन से जुदा करने की कोशिश की है। इसने प्रयागराज में बस के अंदर ही कंडक्टर पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। जिसके बाद धार्मिक नारेबाजी करते हुए भाग गया, जब वो भाग रहा था तो उसके हाथों में हथियार भी था। बता दें कि ये घटना शुक्रवार की बताई जा रही है। हमला करने के बाद लारेब ने एक वीडियो बनाया, जिसमें उसने कबूल कर लिया कि उसने बस कंडक्टर पर हमला किया ।

जिहादी सोच की इस शख्स ने मोदी योगी को भी टारगेट किया। हाशमी के सिर पर धर्म के नाम पर जिहादी मानसिकता हावी है। वीडियो में लारेब हाशमी कह रहा है कि वो देश के कानून को नहीं मानता। वीडियो में लारेब हाशमी ने धमकी भी दी थी कि जो कोई अल्लाह के खिलाफ गुस्ताखी करेगा, वो उसे मार देगा ।आरोपी ने अल्लाह हू अकबर- अल्लाह हू अकबर के नारे भी लगाए था। लारेब ने बस कंडक्टर पर हमला करन के बाद सोचा था कि वो बच जाएगा किन वो प्रयागराज पुलिस से ज्यादा देर तक बच नहीं सका ।

Read More News: Latest Hindi News Today Dhram-Karam News | Dhram-Karam News Samachar Today in Hindi

बीती रात एनकाउंटर के बाद लारेब हाशमी को पुलिस ने पकड़ लिया । भागते समय भी उसने पुलिसवालों पर फायरिंग की कोशिश की थी। लेकिन पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

कौन है आरोपी लारेब हाशमी ?

लारेब हाशमी प्रयागराज के यूनाइटेड इंजीनियरिंग कॉलेज में B. Tech फर्स्ट ईयर का छात्र था। हर रोज की तरह वो तीन दिन पहले भी सरकारी बस से कॉलेज जा रहा था । बस में उसकी साथी छात्राएं भी मौजूद थीं ।  इसी दौरान 10 रुपए के टिकट को लेकर हाशमी का कंडक्टर हरिकेश से विवाद हो गया।  आरोप है कि कॉलेज की छात्राओं के सामने ही कंडक्टर ने उसे अपमानित किया। कंडक्टर के अपमान से गुस्साए हाशमी ने बदला लेने की ठान ली थी। शुक्रवार को वो बस में चापड़ लेकर सवार हुआ था और बस में घुसते ही उसने कंडक्टर पर हमला कर दिया । आरोपी लारेब हाशमी पुलिस की गिरफ्त में है और अब उसे अपने किए की सज़ा भुगतनी पड़ेगी।

बता दें कि लारेब हाशमी इंजनीयिरिंग का छात्र रहा है।ऐसे में उसके दिमाग में कट्टरता और नफरती सोच कहां से घर कर गई।ये सवाल अब यूपी ATS को भी परेशान कर रहा है । इन्हीं सवालों के जवाब जानने के लिए UP ATS की टीम प्रयागराज में लारेब हाशमी के घर पहुंची जहां उसके माता-पिता से पूछताछ की गई।

आऱोपी हाशमी के हमले में घायल कंडक्टर हरिकेश की हालत गंभीर है । वो प्रयागराज के अस्पताल में भर्ती है । हरिकेश के माता-पिता गरीब हैं। वो अपने बेटे पर हुए हमले को लेकर न्याय की गुहार लगा रहे हैं ।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button