ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराजस्थानराज्य-शहर

राजस्थान में एंटी इनकंबेंसी ने अशोक गहलोत को डराया ,कांग्रेस की बढ़ी मुश्किलें

Rajsthan Political News 2023: पांच राज्यों के चुनाव के लिए प्रचार जोरों पर है। सभी पार्टियां जनता तक पहुंचने और उसे पार्टी के साथ जुड़ने की कहानी को आगे बढ़ा रही है। किस तरह के झूठे और बेहूदे वादे भी किए जा रहे है। इन वादों से जनता को थोड़ी राहत तो मिल सकती गई लेकिन ये वादे और चुनावी रेवड़ियां किसी भी समस्या की अंतिम समाधान नही हो सकते। लेकिन जनता कहां इतना सोच रही है? फिर चुनावी पार्टियों को जनता के दुख सुख से क्या मतलब? एक झूठ बोलकर जनता उसके पक्ष में आ जाती है तो इससे बेहतर खेला क्या होगा।

Also Read: Latest Hindi News Rajsthan | Rajsthan Samachar Today in Hindi

आज सभी पार्टियां यही सब कर रही है। लेकिन राजस्थान में सबकुछ देने के बाद भी बीजेपी की मुश्किलें अब बढ़ती जा रही है। राजस्थान में कांग्रेस को कई सीटों पर एंटी इनकंबेंसी की शिकायत मिली है। स्थानीय लोग विधायकों के कम से खुश नहीं है और कि मंत्रियों से तो जनता बेहद नाराज है। जानकारी के मुताबिक करीब पांच दर्जन सीटों इसी तरह को चिन्हित की गई है।अब जब इन सीटों को पहचान लिया गया तब कांग्रेस को परेशानी यह है कि अगर इन सीटों से मौजूदा विधायक को ही टिकट दिया गया तो हार निश्चित है। और यदि टिकट कटकर किसी नए उम्मीदवार को मैदान में लाया गया तो मौजूदा विधायक बासी हो सकते है या फिर पार्टी छोड़ सकते हैं।

Read More News: Latest Hindi News Rajsthan | Rajsthan Samachar Today
कांग्रेस परेशान है। इसकी सूचना कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व तक भी पहुंच गया है। हालाकि इन सीटों पर अंतिम फैसला खरगे को करना है लेकिन कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि जिस तरह से कांग्रेस आज की रणनीति बना रही है अगर पुराने नेताओं को टिकट दिए गए तो बीजेपी को लाभ हो सकता है। लेकिन कांग्रेस ऐसा अब करेगी नही। जानकारी यह भी मिल रही है कि कांग्रेस कुछ सीटों पर तो पुराने नेताओं को टिकट दे सकती है जबकि कुछ सीटों पर पुराने नेता के परिजनों को टिकट दे सकती है। हालाकि अंतिम तौर पर क्या होगा यह पार्टी के बड़े नेता को ही तय करना है। लेकिन अधिक गहलोत की परेशानी बढ़ी हुई है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button