ट्रेंडिंग

आखिर नीतीश कुमार को लेकर बीजेपी की परेशानी क्यों बढ़ी हुआ है ?

Political News Bihar: नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने बीजेपी का साथ क्या छोड़ा बीजेपी नीतीश कुमार पर कोई भी हमला करने से बाज नहीं आ रही हैं। बीजेपी के सभी नेता भी नीतीश कुमार पर हमले कर रहे हैं और केंद्र की सरकार भी हमला करने से नहीं चूक रही है। नीतीश कुमार कहां से चुनाव लडेंगे इसकी चिंता बीजेपी के लोगों को कुछ ज्यादा ही हो रही है। सोमवार को चिराग पासवान को भी इसकी चिंता हो रही थी और नीतीश कुमार को चुनौती दे रहे थे कि वे कहीं से भी चुनाव लडेंगे हार जायेंगे। उन्हें जनता नकार चुकी है।

Also Read: Latest Hindi News Political | Political Samachar Today

लेकिन आज बीजेपी के फायर ब्रांड हिंदूवादी नेता गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार पर हमला किया है। गिरिराज सिंह हिंदूवादी नेता हैं और उनकी पहचान कट्टर हिंदू नेता के रूप में की जाती है। हालांकि 2014 से पहले वे इतने बड़े हिंदूवादी नहीं थे सिर्फ समाज को एक जुट होकर आगे बढ़ने की बात करते थे। लेकिन मोदी सरकार बनने के साथ ही गिरिराज सिंह की राजनीति उग्र होती गई और पिछले दस सालों में उन्होंने जो बयान दिए हैं अगर उसी का विश्लेषण किया जाए तो किसी भी सभ्य समाज को आश्चर्य नहीं हो सकता है।
गिरिराज सिंह ने कहा है कि नीतीश कुमार कहीं भी लड़े वे जीत नहीं सकते। चाहे वे जिस सीट से क्यों न लड़ें जनता उन्हें नकार चुकी है और जनता उन्हें पहचान भी गई है। चाहे वे नालंदा से चुनाव लड़ें या यूपी के फूलपुर से वे चुनाव कभी नहीं जीत सकते। गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार को एक चुनौती भी दी है। उन्होंने कहा है कि नीतीश की हिम्मत है तो बनारस से चुनाव लड़कर दिखाएं। उन्हें पता चल जायेगा कि किससे पाला पड़ा है।

Read More News: Latest Technology News | Technology samachar Today in Hindi

मीडिया के सामने और भी कई बातें गिरिराज सिंह ने कही हैं। अब वही जान सकते हैं कि क्या नीतीश कुमार ने उनके बारे में कहीं कोई टिप्पणी की है? क्या नीतीश कुमार ने गिरिराज सिंह के बारे में कोई अभद्र बातें की है ? सच तो यही है कि नीतीश कुमार कभी भी किसी के बारे में कुछ बोलते ही नही। वे बहुत कुछ को सुनते तक नहीं। कोई पूछता है तो उसका संक्षिप्त जबाव जरूर देते हैं।
ऐसे में सवाल है कि असखिर गिरिराज सिंह जैसे बीजेपी के बहुत से नेता नीतीश के खिलाफ आग क्यों उगल रहे हैं,? जानकर कहते है कि जदयू के बीजेपी से अलग होने के बाद बीजेपी की राजनीति कमजोर होती जा रही है। बीजेपी के लोग भले ही कहें कि बीजेपी सभी सीटों पर चुनाव जीत जायेगी लेकिन सच है कि बीजेपी की जमीन को ही नीतीश कुमार ने छीन ली है। जानकर यह भी कहते है कि अगर जातीय गणना को लोगों ने स्वीकार कर लिया तो बीजेपी इकाई अंक ने सिमट सकती है। यही वजह है कि बीजेपी को लग रहा है कि जदयू और नीतीश कुमार ने उसके साथ धोखा किया है।

Read Also: Latest Lifestyle News in Hindi | Hindi Samachar Today Lifestyle

लेकिन राजनीति में धोखा कौन नही दे रहा ? बीजेपी को खुद अपने बाकी के गठबंधन साथियों के साथ किए गए व्यवहार पर नजर डालने को जरूरत है। नीतीश को लगा कि बीजेपी के साथ अब उसकी भलाई नही तो उसने हटने का निर्णय लिया। ठीक उसी तरह से बीजेपी ने जम्मू कश्मीर में महबूबा के साथ किया। ऐसे अनेको उदाहरण मैजूद है ।
देखना ये है कि 2024 के चुनाव में किसी की सरकार बनती है। अगर बीजेपी को वापसी होगी तो सभी विपक्षीको ईंट के मुंह पर कालिख लग सकती है और अगर बीजेपी हार जाती है देश की राजनीति के कई मायने होंगे। बीजेपी की मुश्किलें बढ़ेंगी और फिर कैसी बड़े नेता की परेशानी भी बढ़ेगी।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button