Live UpdateSliderट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Manish Sisodia Letter News: मनीष सिसोदिया ने जेल से लिखी चिट्ठी में किसे कहा- Love You

To whom did Manish Sisodia say in the letter written from jail – Love You

Manish Sisodia Letter News: पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया पिछले साल से तिहाड़ जेल में बंद हैं. उन्हें 26 फरवरी, 2023 को CBI ने गिरफ्तार किया था।

आम आदमी पार्टी (आप) नेता और दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया ने जेल से पत्र लिखा है। अपने विधानसभा के लोगों को लिखे पत्र में सिसौदिया ने कहा है कि पिछले एक साल से उन्हें सभी की याद आ रही है। जेल में रहकर आप सभी के प्रति मेरा प्यार और भी बढ़ गया है। दिल्ली शराब नीति मामले में आप नेता मनीष सिसौदिया को पिछले साल फरवरी में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था।

तिहाड़ जेल में बंद मनीष सिसौदिया ने अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों को लिखे एक भावुक पत्र में कहा है, ”पिछले एक साल में मैंने सभी को बहुत याद किया है। सभी ने बहुत ईमानदारी के साथ मिलकर काम किया है. जिस तरह उस वक्त सभी ने संघर्ष किया था।” आज़ादी की, जिस तरह हम अच्छी शिक्षा और स्कूलों के लिए लड़ रहे थे, उसी तरह ब्रिटिश तानाशाही के बाद भी आज़ादी का सपना सच हुआ, एक दिन हर बच्चे को उचित और अच्छी शिक्षा मिलेगी।”

गांधी-मंडेला मेरी प्रेरणा हैं: मनीष सिसौदिया

पत्र में सिसौदिया ने आगे बीजेपी पर निशाना साधते हुए लिखा, ”अंग्रेजों को भी अपनी ताकत पर बहुत घमंड था. अंग्रेज भी झूठे आरोप में लोगों को जेल में डाल देते थे। उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को भी जेल में रखा।” कई वर्षों तक उन्होंने नेल्सन मंडेला को भी जेल में डाला था। ये लोग मेरी प्रेरणा हैं और आप सभी मेरी ताकत हैं।” आम आदमी पार्टी का आरोप है कि बदले की कार्रवाई के तहत सिसौदिया को जेल में रखा गया है।

जेल में रहने के बाद प्यार और भी बढ़ गया: मनीष सिसौदिया

आप नेता ने कहा, ”विकसित देश बनने के लिए अच्छी शिक्षा और स्कूल का होना जरूरी है। मुझे खुशी है कि अरविंद केजरीवाल जी के नेतृत्व में दिल्ली में शिक्षा क्रांति आई है. अब खबर पढ़कर राहत महसूस हो रही है पंजाब में शिक्षा क्रांति जेल में रहने के बाद मेरा प्यार आप सभी के लिए बढ़ गया है।”

उन्होंने अपने पत्र में आगे लिखा, “आप लोगों ने मेरी पत्नी का बहुत ख्याल रखा है। आप सभी के बारे में बात करते हुए सीमा भावुक हो जाती हैं। आप सभी अपना ख्याल रखें। जल्द ही बाहर मिलते हैं। शिक्षा क्रांति जिंदाबाद, लव यू ऑल।”

सिसौदिया के पत्र में प्राथमिक बिंदु…

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निर्देशन में दिल्ली ने जो शिक्षा क्रांति देखी, वह मुझे प्रसन्न करती है। मैंने पिछला वर्ष यहीं रहकर बिताया है। मुझे इस बिंदु पर हर व्यक्ति याद आया। दिल्ली समाज की भलाई के लिए हम सभी ने ईमानदारी से काम किया।

इसी तरह, उस समय ब्रिटिश शासन के खिलाफ एक लंबा संघर्ष चल रहा था। इसी तरह, हम वर्तमान में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और शैक्षणिक संस्थानों के लिए संघर्ष कर रहे हैं। आजादी से पहले ब्रिटिश सरकार बड़े गर्व का विषय थी। ब्रिटिश अधिकारियों द्वारा लोगों को जेल में डालना और मनगढ़ंत आरोप लगाना भी एक प्रथा थी। उन्होंने नेल्सन मंडेला और गांधीजी को लंबे समय तक कैद में रखा। मेरी प्रेरणा उन दोनों से आती है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button