न्यूज़राजनीतिराजस्थान

आज राजस्थान के सीएम पर होगा फैसला, वसुंधरा पर टिकी निगाहें

Political News: मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के सीएम के नाम की घोषणा होने के बाद अब राजस्थान की बरी है। उम्मीद की जा रही है कि बीजेपी हर हाल में आज सीएम के नाम पर मुहर लगा सकती है। 15 तारीख से मलमास चढ़ रहा है। इस मलमास में कोई शुभ कार्य नहीं होता। ऐसे में अब बीजेपी को जो कुछ भी करना है ,14 तारीख तक कर लेना है। ऐसे में इस बात की ज्यादा सम्भावना है कि आज बीजेपी किसी भी सूरत में राजस्थान के सीएम की घोषणा कर सकती है।

Also Read: Latest Hindi News Political News । Who will be the new CM of Rajasthan In Hindi

उधर वसुंधरा राजे किसी भी सूरत में एक बार से राजस्थान की सीएम बनने के लिए जिद्द पर तैयार है लेकिन बीजेपी किसी भी सूरत में वसुंधरा की जगह किसी नए चेहरे पर दाव लगाने की तयारी में है। बीजेपी की समझ है कि अगर मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की तरह कोई नए चेहरे को नहीं लाया गया तो पार्टी पर भी सवाल उठेंगे और फिर आगे की राजनीति भी मुश्किल हो सकती है। राजस्थान में आधा दर्जन से ज्यादा नेता सीएम उम्मीदवारी को लेकर दौर लगा रहे हैं। इस दौर में दो महिलाये सबसे आगे हैं। एक पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ही है जबकि दूसरी महिला उम्मीदवार दिया कुमारी है। इसके साथ ही चार और भी नेता सीएम की रेस में हैं।

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

आज राजस्थान में विधायक दल की बैठक होनी है। सभी विधायकों को बुलाया भी गया है। केंद्रीय पर्यवेक्षक भी आज जयपुर पहुँच चुके हैं। केंद्रीय पर्यवेक्षक शाम सात बजे दिल्ली भी आना तय है। जानकारी के मुताबिक शाम चार बजे विधायकों की बैठक होनी है। आगे क्या कुछ होता है अभी साफ़ नहीं हुआ है। लेकिन जानकारी यह भी मिल रही कि किसी सामान्य वर्ग या फिर दलित समुदाय से किसी को सीएम बनाया जा सकता है। जानकार यह भी कह रहे हैं कि जिस तरह से मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में नया नाम पेश किया गया है ठीक उसी तरह से राजस्थान में भी किसी नए नाम की ही घोषणा की जा सकती है।उधर वसुंधरा के बंगले पर लगातार विधायकों का आना -जाना जारी है। वसुंधरा राजे सभी विधायकों से मिल भी रही है। कहा जा रहा है कि अधिकतर विधायक आज भी वसुंधरा को ही सीएम चेहरा के रूप में पसंद कर रहे हैं। उधर वसुंधरा भी चाह रही है कि वह इस बार भी प्रदेश की बागडोर को संभाले। लेकिन बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व यह सब नहीं चाहता।

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

पार्टी के विधायक और वरिष्ठ नेता राजेंद्र सिंह राठौर ने बयान दिया है कि इस बार का चुनाव पीएम मोदी के नाम पर लड़ा। ऐसे में कोई भी नेता कोई भी दावा नहीं कर सकता। पीएम मोदी ही पार्टी के बड़े नेता है और वह जो छाएंगे वही सीएम बनेगा। प्रदेश क कोई भी नेता मुगालता नहीं पाले। हलांकि वसुंधरा राजे अभी भी मौन है। राजे को उम्मीद है कि उनके नाम पर सहमति बन सकती है लेकिन जो देखने को मिल रहा है उससे साफ़ है कि इस बार वसुंधरा का दबाव बीजेपी मानने को तैयार नहीं है। ऐसे में देखना यह भी है कि वसुंधरा का अगला कदम क्या होता है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button