ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

इंडिया गठबंधन में आ गई दरार, 2024 में कैसे होगी नैया पार ?

I.N.D.I.A Vs BJP: 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) में अब कुछ ही समय का वक्त बचा हुआ है, नेता राजनेता एक दूसरे पर जमकर सियासी प्रहार और सिसायी तीर छोड़ने का काम कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए विपक्ष का I.N.D.I.A (Indian National Developmental Inclusive Alliance) गठबंधन एक्शन मोज में नजर आ रहा है। भारत में विपक्षी नेता सरकार पर कभी जासूसी कराने का आरोप लगाते हैं, तो कभी लोकतंत्र को खतरा बताते हैं। विपक्षी नेताओं के फोन हैक होने की खबर सामने आई तो विपक्षी नेताओं ने सरकार पर जमकर प्रहार और वार करने का काम किया। इसी कड़ी में अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान से खलबली मची हुई है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कांग्रेस पार्टी 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में ध्यान दे रही है। कांग्रेस को I.N.D.I.A (Indian National Developmental Inclusive Alliance) गठबंधन से कोई मतलब नहीं है। नीतीश के इस बयान के बाद कांग्रेस के नेता भी हरकत में नजर आए औऱ दोनों ओऱ से सियासी तीर छोड़े गए।

Read Here: Latest Hindi News Today | Hindi Samachar Today Live

इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव देवबंद पहुंचे, जहां पर कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया, साथ ही सहारनपुर में भी कई स्थानों पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का जोरदार स्वागत हुआ। देवबंद में करीब 2 घंटा अखिलेश यादव रहे। इस दौरान समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर कोई भी आवाज उठाता ,है तो उसके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए तुरंत एजेंसियों को लगा दिया जाता है और मुकदमे दर्ज कर दिए जाते हैं उन्होंने कहा कि सभी पार्टियों को साथ लेकर 2024 का चुनाव लड़ा जाएगा समाजवादी पार्टी सभी को साथ लेकर चलती है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने I.N.D.I.A (Indian National Developmental Inclusive Alliance) गठबंधन के सवाल पर कहा कि समाजवादी पार्टी सभी को सम्मान देती है और I.N.D.I.A (Indian National Developmental Inclusive Alliance) गठबंधन में शामिल सभी दलों के साथ सम्मान गठबंधन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पीडीए विचार धारा के साथ गठबंधन किया जाएगा क्योंकि एनडीए ने पीडीए मतलब पिछडे दलित, अल्पसंख्यक के साथ धोखा किया है ही एनडीए गठबंधन का काम करेगा सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रताड़ित किए जाने का सवाल पर कहा कि समाजवादी पार्टी आजम खान के साथ थी और आगे भी रहेगी उन्होंने कहा कि मौजूदा परिस्थितियों में जनता की आवाज उठाने वाले नेताओं पर मुकदमें दर्ज किया जा रहे हैं।

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

आगामी दिनों में 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, चुनावों को लेकर सिसायी गलियारों में चर्चाएं तेज होती हुई नजर आ रही हैं। एक ओर तो भारतीय जनता पार्टी है, जो की लगातार जीत के लिए संघर्ष और मेहनत कर रही है। भारतीय जनता पार्टी के नेता लगातार जीत के लिए चुनावी प्रचार करते हुए नजर आ रहे हैं। तो वहीं दूसरी ओर विपक्ष का I.N.D.I.A (Indian National Developmental Inclusive Alliance) गठबंधन है, जो कि आपस में ही भिड़ता हुआ नजर आ रहा है। जिस तरीके से आज के हालाता I.N.D.I.A (Indian National Developmental Inclusive Alliance) गठबंधन में बने हुए हैं, उससे एक बात तो साफ है कि I.N.D.I.A (Indian National Developmental Inclusive Alliance) गठबंधन में सब कुछ ठीक ठाक तो नहीं है, कहीं ना कहीं I.N.D.I.A (Indian National Developmental Inclusive Alliance) गठबंधन में गांठ पड़ती हुई नजर आ रही है, जो कि I.N.D.I.A (Indian National Developmental Inclusive Alliance) गठबंधन के लिए आगामी चुनावों में घातक साबित हो सकता है, विपक्ष के नेता चाहे कितना भी एक्शन दिखा लें, लेकिन कहीं ना हीं ये एक्शन कब टेंशन में तब्दील हो जाए, ये कुछ कहा नहीं जा सकता है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button