खेलट्रेंडिंग

अय्यर का तूफान, कोहली की विराट पारी, शुभमन की क्लास और शमी के पंच के आगे श्रीलंकाई टीम हुई बेदम, सेमीफाइनल में शान से ली एंट्री!

India Vs Srilanka: आन, बान और शान…टीम इंडिया है सबकी जान, जी हां भारतीय टीम ने शान से सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है और दुनिया को बता दिया है कि भारत को हराना मुश्किल ही नहीं, बल्कि नामुमकिन है। भारतीय टीम का विजय रथ जारी है, भारत ने आज श्रीलंका की टीम को 302 रनों के अंतराल से हरा दिया है। बता दें कि विश्व कप 2023 (World Cup 2023) में हिंदुस्तान की टीम ने धूम मचा रखी है, विराट कोहली, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, जसप्रीत बुमराह, अय्यर से सजी हुई भारतीय टीम फुल एक्शन में नजर आ रही है। टीम इंडिया के लिए अगर रोहित शर्मा नहीं चलते हैं, तो शुभमन चल जाते हैं…शुभमन की क्लास नहीं चलते तो कोहली ‘विराट’  पारी खेल जाते हैं। अगर विराट कोहली भी नहीं चलते हैं तो फिर श्रेयस अय्यर तूफानी पारी खेल जाते हैं। नंबर 5 पर केएल राहुल आते हैं तो वो भी क्लास बल्लेबाजी करते हुए नजर आते हैं। आज भारत और श्रीलंका के बीच में विश्व कप 2023 (World Cup 2023) में भिड़ंत हुई। जिसमें भारतीय बल्लेबाजों ने दमदार पारी खेली। भारत के लिए पहले बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल ने शानदार पारी खेली 92 रनों की पारी खेली। शुभमन गिल ने अपनी इस पारी के दौरान 92 गेंदों का सामना किया, इस दौरान उन्होंने 92 रनों की तूफानी पारी खेली, उन्होंने 11 चौके औऱ 2 छक्के लगाए। हालांकि भारतीय कप्तान 4 रन बनाकर आउट हो गए, विराट कोहली और शुभमन गिल के बीच शतकीय साझेदारी हुई। विराट कोहली ने 88 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 94 रनों का सामना किया। भारत के लिए अय्यर ने भी शानदार पारी खेलते हुए 56 गेंदों में 82 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 3 चौके और 6 ताबड़तोड़ छक्के लगाए। नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए केएल राहुल कुछ खास नहीं कर पाए।केएल राहुल 19 गेंदों पर 21 रन बनाकर आउट हो गए साथ ही पिछले मैच के हीरो सूर्यकुमार यादव 12 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि इस मैच में रविंद्र जडेजा ने तूफानी पारी खेलते हुए 24 गेंदों पर 35 रन बनाए।

अय्यर, गिल, जडेजा औऱ कोहली के दम पर भारत ने 357 रनों का विराट स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। मोहम्मद शमी औऱ मोहम्मद सिराज की लहरती हुई गेंदों के सामने श्रीलंका की टीम पस्त हो गई। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने दमदार,शानदार…लाजबाव गेंदबाजी की, भारत के गेंदबाजों के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। सिराज और शमी की लहराती हुई गेंदों के सामने कोई भी श्रीलंका का बल्लेबाज नहीं टिक पाया। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भारत को पहली सफलता दिलाई। तो वहीं दूसरे छोर से मोहम्मद सिराज ने धारदार गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों को तहस कर दिया। सिराज औऱ बुमराह की गेंदबाजी ने कोहराम मचाया तो फिर भारत के लिए मोहम्मद शमी ने सबसे जानदार और शानदार गेंदबाजी की, शमी ने श्रीलंका के 5 बल्लेबाजों का आउट किया और टीम इंडिया को जीत दिलाई। मोहम्मद शमी ने हरभजन सिंह के 5 बार विकेट लेने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया, शमी ने भज्जी की ओर इशारा किया, जिस पर भज्जी ने कहा कि मैं शमी का बहुत बड़ा फैन हूं।

श्रीलंका के खिलाफ भारत की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, , सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

भारत के खिलाफ श्रीलंका की प्लेइंग 11 पथुम निसंका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (कप्तान/विकेटकीपर), सदीरा समर विक्रमा, चरिथ असलांका,मैथ्यूज,दुसान हेमंता, दुष्मंथा चमीरा, महीश तीक्ष्णा,कुसन रजीथा, दिलशान मदुशंका

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button