ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

खालिस्तानियों के खात्मा के लिए प्लान तैयार, हिंदुस्तान के धुआंधार एक्शन से कांपा कनाडा!

India Canada News: पिछले कुछ दिनों से भारत (India) आर कनाडा (Canada) के रिश्तों में तनातनी (Tension) देखने को मिल रही है और इसकी वजह है खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर (Khalistani terrorist Hardeep Singh Nijjar) की मौत। जी हां कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Canadian Prime Minister Justin Trudeau) ने खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह (Khalistani terrorist Hardeep Singh Nijjar) की हत्या के पीछे हिंदुस्तान (India) का हाथ बताया था, बस फिर क्या था भारत (India) ने कनाडा पर धुआंधार एक्शन किए औऱ कनाडा को बता दिया कि अब हिंदुस्तान बदल चुका है। हिंदुस्तान अब ईंट का जवाब पत्थर से देता है। दरअसल खालिस्तानी आतंकियों (Khalistani terrorists) को लेकर लगातार हर दिन बड़े-बड़े खुलासे हो रहे हैं । इन खुलासों से साफ ये है कि ये आतंकी कनाडा में बैठकर भारत के खिलाफ बड़ी साजिश रच रहे हैं और अपने मकसद को अंजाम देने के लिए पंजाब के मासूम युवाओं को गुमराह कर रहे हैं। ये बात हम नहीं कह रहे बल्कि NIA की जांच में इस बात का खुलासा हुआ है।

Now Khalistanis who damage Indian properties are no longer in trouble,

Read: अब भारतीय संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वाले खालिस्तानियों की खैर नहीं, भारत सरकार की ओर से होगी बड़ी कार्रवाई!

क्या हुआ खुलासा ?

NIA की रिपोर्ट में कई बड़े खुलासे हुए हैं। दरअसल, खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप डल्ला (Khalistani terrorist Arshdeep Dalla) पाकिस्तान से ड्रोन के ज़रिए हथियारों की सप्लाई कराता था। NIA को जांच में ये भी पता चला है कि गैंगस्टरों तक हथियार पहुंचाने के लिए ड्रोन के ज़रिए पंजाब के बॉर्डर तक हथियार भेजे जाते थे। ताकि हिंदुस्तान को बर्बाद किया जा सके। गैंगस्टर कौशल चौधरी (Gangster Kaushal Chaudhary), सुखप्रीत सिंह (Sukhpreet Singh)और अमित डागर (Amit Dagar) ने हिंदुस्तान में दहशत फैलाने के लिए कंट्रोल रूम (control room) भी बनाया था। हथियार पाने के लिए मुंबई के गैंगस्टरों ने खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप से हाथ मिलाया (Mumbai gangsters joined hands with Khalistani terrorist Arshdeep) और बदले में खालिस्तानी गतिविधियों में शामिल हो गए।

खालिस्तानी आतंकियों की कहानी यहीं खत्म नहीं होती। NIA की चार्जशीट में ये भी खुलासा हुआ है कि अर्शदीप डल्ला और हरदीप सिंह निज़्ज़र (Arshdeep Dalla and Hardeep Singh Nijjar) कनाडा से टेरर कंपनी चला रहे थे। भारत सरकार ने गजट नोटिफिकेशन में अर्शदीप और निज़्ज़र (Arshdeep Dalla and Hardeep Singh Nijjar) को ग्लोबल आतंकी Global terrorist) घोषित किया था। नोटिफिकेशन में अर्शदीप को खालिस्तान टाइगर फ़ोर्स का आतंकी (Arshdeep is a terrorist of Khalistan Tiger Force) घोषित किया गया है । इसके अलावा यह भी खुलासा हुआ है कि अर्शदीप कनाडा में रहकर टारगेट किलिंग, फिरौती, टेरर फंडिंग, हत्या की कोशिश और पंजाब के लोगों में दहशत फैलाने में लगा हुआ है।

Khalistanis

Read: Latest News Update in Hindi Hindi Samachar | News Watch India

नौकरी के नाम …आतंक का ‘खेल’!

दरअसल, अर्शदीप का गैंग युवाओं को कनाडा का वीजा दिलाकर अच्छी नौकरी और मोटी रकम देने का लालच देते थे , और फिर शुरू होता था आतंक का खेल। जी हां इन्हीं युवाओं को पंजाब में दहशत फैलाने का टास्क दिया जाता था। बता दें कि जांच एजेंसियों के मुताबिक खालिस्तानी आतंकियों को कनाडा में अपना एजेंडा चलाने के लिए सिख लड़कों की ज़रूरत होती है, और इसको वो ‘मानव तस्करी’ के ज़रिये पूरा कर रहे हैं जिसे ये लोग फुट सॉल्डर (Foot Soldiers) कहते हैं।

काम का बहाने युवाओं को बुलाते हैं खालिस्तानी

ये खालिस्तानी गैंग पंजाब से लोगों को कनाडा में काम दिलाने के बहाने बुलाते है। साथ ही युवाओं को वीजा भी स्पॉन्सर किया जाता है। इसे डिमांड और सप्लाई का नाम दिया जाता है। युवाओं को बुलाने के बाद खालिस्तानियों का असली खेल शुरू होता है। और यही खालिस्तानी भारत में आतंक को बढ़ावा देते है।

निशाने पर कनाडा में पढ़ने वाले मासूम

बता दें कि खालिस्तानियों के निशाने पर कनाडा में पढ़ने गए बच्चे भी रहते हैं। खास तौर वो बच्चे जिनको अच्छी नौकरी नहीं मिल पाती। जिसका फायदा ये खालिस्तानी उठाते हैं, गुरुद्वारों में रहने की जगह देते हैं और छोटा मोटा काम दिलाकर अपने मकसद के लिए इस्तेमाल करते हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button