ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

अब भारतीय संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वाले खालिस्तानियों की खैर नहीं, भारत सरकार की ओर से होगी बड़ी कार्रवाई!

Canada and India: भारत सरकार द्वारा खालिस्तानी (Khalistanis) आतंकियों पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है। भारतीय संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वाले खालिस्तानियों पर भारत की ओर से सख्त कार्रवाई की जाएगी। भारत की तरफ से क्या कदम उठाया जाएगा जानिए इस आर्टिकल में

Now Khalistanis who damage Indian properties are no longer in trouble,

Read: फेल हुआ जस्टिन ट्रूडो का सियासी टूल किट, अपने ही दांव मे फंस गए प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो

दरअसल भारत सरकार खालिस्तानी (Khalistanis) आतंकियों को सबक सीखने के लिए बड़ी कार्रवाई की तैयारी कर रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सरकार विदेशों में भारतीय संपत्ति में तोड़-फोड़ और वहां हिंसक प्रदर्शन करने वाले खालिस्तानियों पर तगड़ा एक्शन लेने वाली है। मिली जानकारी के मुताबिक ऐसे लोगों के पासपोर्ट (passports) और ओवरसीज सिटिजन ऑफ इंडिया (Overseas Citizen of India-OIC ) कार्ड रद्द करने की तैयारी हो रही है। यह भी योजना बनाई जा रही है कि इस मामले में भारतीय एजेंसियां भी जांच शुरू करेंगी।

सभी एयरपोर्ट्स को जानकारी दी गई

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, विदेश में खालिस्तानी (Khalistanis) आतंकियों द्वारा भारतीय संस्थानों, काउंसलेट और दूतावास को नुकसान पहुंचाने वाले और वहां हिंसक प्रदर्शन करने वाले लोगों पर भारत की तरफ से सख्त कदम उठाया जाएगा। इसके तहत हिंसक प्रदर्शन में मौजूद खालिस्तानी आतंकियों का भारतीय पासपोर्ट और ओसीआई कार्ड (OCI card) यानी की भारत सरकार की ओर से दिया जाने वाला एक तरह का वीज़ा है जो पूरे जीवन के लिए वैध रहता है उसे भी रद्द किया जा सकता है। इतना ही नहीं इनकी पूरी जानकारी भारत के सभी एयरपोर्ट्स को दी जाएगी और भारत में इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई का खाका भी तैयार किया जाएगा। साथ ही भारत में मौजूद इनकी संपत्ति भी जब्त की जाएगी।

Khalistanis

किन देशों को दी गई जानकारी

बताया जा रहा है कि कनाडा (Canada), अमेरिका (America), ब्रिटेन (Britain) और अन्य देशों को पिछले कुछ महीनों के दौरान जितने भी हिंसक प्रदर्शन हुए हैं, उनकी सभी डिटेल्स दी जा चुकी हैं। शुरुआती तौर पर ऐसे लोगों की सूची बनाई जा रही है, जो लगातार ऐसे प्रदर्शनों में सक्रिय रहते हैं। इनका उद्देश्य भारत की छवि को धूमिल करना होता है।

भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने 25 आतंकियों की लिस्ट तैयार की

आपको बता दें कि खालिस्तानी (Khalistanis) साजिश पर भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने डबल स्ट्राइक की है। भारत में आतंकियों की संपत्ति जब्त करने की तैयारी हो रही है। नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (National Investigation Agency) यानी एनआईए (NIA) द्वारा ऐसे 25 आतंकियों की लिस्ट तैयार की गई है। बीते शनिवार NIA ने चंडीगढ़ में खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू (Gurpatwant Singh Pannu) की संपत्ति जब्त कर ली थी। गुरपतवंत सिंह पन्नू भारत में मोस्ट वांटेड की लिस्ट में शामिल है। पन्नू के खिलाफ भारत में कई संगीन धाराओं में केस दर्ज हैं।

Sarita Maurya

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button