Foreign Newsबड़ी खबर

Attack In Pakistan:पाकिस्तान में बलूच लिबरेशन आर्मी का अटैक , ये जख्म पाक आर्मी कभी भुला नहीं पाएगी

Baloch Liberation Army attacks Pakistan, Pak Army will never forget this wound

Attack In Pakistan: बलूच नेता नवाब अकबर खान बुगती की पुण्यतिथि से ठीक एक दिन पहले बलूच लिबरेशन आर्मी ने पाकिस्तानी सेना और सुरक्षाकर्मियों को खून के आंसू रोने पर मजबूर कर दिया। बलूच लड़ाकों ने न केवल उनके सरकारी ठिकानों पर हमला किया, बल्कि कई सैनिकों को भी मौत के घाट उतार दिया। उन्होंने पाकिस्तानी सेना की 12वीं कोर बेला पोस्ट के अलावा कई जगहों पर इतनी तेज़ी से हमला किया कि देश के सुरक्षा बल संभल नहीं पाए। इस हमले में 70 से ज़्यादा लोगों की जान चली गई। बलूच लिबरेशन आर्मी ने पाकिस्तानी सेना पर अपने हमले के लिए दो लड़ाकों की तस्वीरों को जारी किया हैं जिनमें से एक महिला फिदायीन शामिल थी। बलूच लिबरेशन आर्मी के ये दो आतंकवादी पाकिस्तानी सेना के ठिकानों पर पहुंचे और खुद को उड़ा लिया। इसके बाद अफरा-तफरी मच गई। इसके बाद बलूच सेना के लड़ाकों ने उस इलाके में भारी गोलीबारी शुरू कर दी।

बलूच लिबरेशन आर्मी का दावा है कि इस मामले के संबंध में इस अवधि के दौरान कई पाकिस्तानी सैन्यकर्मी मारे गए। बलूच लिबरेशन आर्मी ने इन हमलों की जिम्मेदारी लेते हुए औपचारिक बयान में कहा कि मजीद ब्रिगेड, उसके आत्मघाती हमलावर दस्ते ने बेला शहर में प्रांतीय सुरक्षा बलों के मुख्यालय को निशाना बनाया था। हमलावरों की तस्वीरें सामने आईं हैं.

दो आत्मघाती हमलावरों की हुई पहचान

बलूच लिबरेशन आर्मी ने अपने मुखपत्र के जरिए इस घटना के संबंध में अपने दो आत्मघाती हमलावरों की पहचान का खुलासा किया, जिनमें से एक महिला थी। इसने बलूचिस्तान के बेला शहर के सुरक्षा बलों की सुविधा के लासबेला जिले पर परिसर पर शुरुआती हमले किए। बयान में दावा किया गया है कि पुरुष हमलावर रेजवान बलूच उर्फ ​​हमल बलूच और महिला हमलावर महल बलूच उर्फ ​​जीलन कुर्द ने आत्मघाती बम विस्फोट में हिस्सा लिया।  इससे पहले शैरी बलूच ने अप्रैल 2022 में, शारी बलोच ने कराची विश्वविद्यालय के कन्फ्यूशियस संस्थान में एक चीनी शिक्षक को निशाना बनाकर खुद को उड़ा लिया। जून 2023 में, बलूचिस्तान के केच शहर में, दूसरी महिला हमलावर सुमाया कलादानी ने एक सैन्य वाहन पर हमला किया।

पाकिस्तान ने क्या कहा?

पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने बताया कि 25-26 अगस्त को आतंकवादियों ने बलूचिस्तान के मूसा खेल, कलात और बेला जिलों में लोगों को निशाना बनाया। सुरक्षा बलों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई की, जिसमें 21 आतंकवादी मारे गए। बयान के मुताबिक, जवाबी कार्रवाई के दौरान 4 अतिरिक्त एजेंसियों और 10 सुरक्षा बलों के कर्मियों की भी जान चली गई। बोलन चेकपोस्ट, मस्तंग लेवीज़ स्टेशन, XII कॉर्प्स बेला कैंप, रार्शम चेकपोस्ट, डिस्ट्रिक्ट मुसाखेल, लाबेला चेकपोस्ट, CPEC रोड चेकपोस्ट, ग्वादर, तुर्बत सिटी चेकपोस्ट और अन्य स्थान उन स्थानों में से हैं जहाँ ये हमले किए गए। बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी के सदस्य बलूचिस्तान को पाकिस्तान के कब्जे से मुक्त करने के अपने दैनिक लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए पाकिस्तानी सुरक्षा बलों को चुनौती देना और उन पर हमला करना कभी नहीं छोड़ते।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button