Live UpdateSliderखेलखेल खेल मेंट्रेंडिंग

RCB vs DC Live scorecard Highlights: दिल्ली कैपिटल्स को 47 रन से हराकर बेंगलुरु ने प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा

RCB vs DC Live scorecard Highlights: आईपीएल (IPL) 2024 का 62 वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (royal challengers bangalore) और दिल्ली कैपिटल्स (delhi capitals) के बीच रविवार को बेंगलुरु के होम ग्राउंड एम चिन्नास्वामी में खेला गया। जिसमें दिल्ली कैपिटल्स को 47 रन से हराकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। शानदार और महत्वपूर्ण मैच को जीतने के बाद विराट कोहली और उनके साथी अपनी जीत के बाद की खुशी को मैदान पर जताते दिखे, जहां एक तरफ मैदान में विराट कोहली और उनके साथी अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने में विफल रहे तो वही अनुष्का शर्मा भी अपनी भावनाओं पर काबु नही रख पाई।

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट गवाकर 187 रन का लक्ष्य खड़ा किया। रजत पाटीदार ने 32 गेंद में 52 रन बनाए, जबकि विल जैक ने 29 गेंद में 41 रन बनाए। रासिख सलाम दिल्ली कैपिटल्स के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज साबित हुए, जिन्होंने तीन ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआती पारी खराब रही और उसने पावरप्ले के अंदर ही अपने चार विकेट गंवा दिए। दिल्ली की तरफ से अक्षर पटेल की 39 गेंदों पर 57 रनों की संघर्षपूर्ण पारी के बावजूद पूरी टीम 19.1 ओवर में 140 रन पर आउट हो गई।

ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में जूझती नजर आई दिल्ली

एक मैच के प्रतिबंध के चलते ऋषभ पंत आज का मैच नहीं खेल पाए। ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में दिल्ली कैपिटल्स रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के सामने आज के पूरे मैच में जूझती नजर आई। इस बीच टीम के कप्तान की जिम्मेदारी अक्षर पटेल ने संभाली। हालांकि अक्षर पटेल ने कप्तानी को भली-भांति संभाला लेकिन वह टीम को जीत ना दिला सके। बतौर कप्तान अक्षर पटेल ने 39 गेंद में सबसे ज्यादा 57 रनों की पारी खेली लेकिन यह दिल्ली को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं थी।

प्लेऑफ में जाने के लिए करो या मरो की स्थिति

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आज अपनी जीत के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्वाइंट्स टेबल में पांचवें पायदान पर पहुंच गई है। 13 मैच खेलने के बाद बेंगलुरु  ने 7 हार और  6 जीत अपने नाम कर ली है। आज की जीत के बाद बेंगलुरु 12 पॉइंट्स के साथ 5 से पायदान पर पहुंच गई हैं। तो वही बेंगलुरु का रन रेट +0.387 दर्ज किया गया। अब दोनों ही टीम के लिए करो या मरो वाली स्थिति सामने आ गई है, क्योंकि अगर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स  दोनों को ही प्लेऑफ में पहुंचना है तो दोनों को टीमों को अपना बचा हुए एक मुकाबला बड़े अंतर से जीतना होगा।

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button