Sliderट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहरहाल ही में

Bharat Youth Award: चित्रकूट के अक्षांश पंडित को मिला दिल्ली में ‘भारत यूथ अवार्ड’, किसानों के हित में अद्वितीय योगदान के लिए सम्मानित

Chitrakoot's Lakshaansh Pandit received 'India Youth Award' in Delhi, honored for unique contribution in the interest of farmers

Chitrakoot: चित्रकूट के रहने वाले भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव अक्षांश पंडित को दिल्ली में आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में ‘भारत यूथ अवार्ड’ से सम्मानित किया गया। यह सम्मान उन्हें भारत गौरव अवार्ड फाउंडेशन द्वारा देश की विशिष्ट प्रतिभाओं के सम्मान समारोह में प्रदान किया गया। अक्षांश पंडित पिछले दस वर्षों से लगातार किसानों के मुद्दों को राष्ट्रीय स्तर पर उठाते आ रहे हैं और उनकी समस्याओं का समाधान करवाने के लिए संघर्षरत हैं।

विशिष्ट हस्तियों का सम्मान

यह सम्मान समारोह दिल्ली के जनपथ स्थित एनएमडीसी के कन्वेंशन सेंटर में बीते मंगलवार को आयोजित किया गया। कार्यक्रम में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री प्रताप राव जाधव ने अक्षांश पंडित को ‘भारत यूथ अवार्ड’ प्रदान किया। समारोह में देश के विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान देने वाले 13 महानुभावों को सम्मानित किया गया। इनमें लोकप्रिय गायक हरिहरन, गायक क्षितिज, आर भारत न्यूज चैनल के अनूप, और नवतेज 24 के एडिटर इन चीफ रोहित तिवारी सहित अन्य प्रमुख हस्तियां शामिल थीं।

किसानों के हित में अद्वितीय योगदान

कार्यक्रम संयोजक डॉ. संदेश यादव ने बताया कि अक्षांश पंडित ने बेहद कम उम्र में किसानों की समस्याओं को राष्ट्रीय स्तर पर लाने का कार्य किया है। उन्होंने बुंदेलखंड के किसानों के लिए विशेष रूप से संघर्ष किया है और हजारों किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) का लाभ दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। इसके अलावा, वह लगातार भारत सरकार के पास किसानों के हितों से जुड़े अपने सुझाव भेजते रहते हैं। पिछले सरकार के दौरान बनाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ भी उन्होंने मुखरता से संघर्ष किया था।

उपस्थित विशिष्ट जन

इस समारोह में केंद्रीय राज्य मंत्री शांतनु ठाकुर, भाजपा उत्तराखंड के अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद महेंद्र भट्ट, पूर्व राज्यसभा सांसद और भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष कांता कर्दम, झारखंड महिला आयोग की अध्यक्ष, और नेफेड के अध्यक्ष सहित अन्य विशिष्ट लोग मौजूद थे। अक्षांश पंडित को मिले इस सम्मान ने चित्रकूट के नाम को देशभर में गौरवान्वित किया है और उनके द्वारा किए गए कार्यों को एक नई पहचान दिलाई है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button