Sliderट्रेंडिंगन्यूज़रोजी-रोटी

होली के बाद कमाई का बड़ा मौका, इन दो इंडस्ट्री में पैसा लगाया तो होगा भरी मुनाफा!

Big earning opportunity after Holi, if you invest money in these two industries, you will get huge profits!

Share Market Update’s Today: होली के कारण सोमवार को बाजार बंद रहे और कोई कारोबार नहीं हुआ। मंगलवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज और डॉ. रेड्डीज लैब के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। इसके अलावा सुमितोमो केमिकल, क्राफ्ट्समैन ऑटोमेशन, मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज, मैनकाइंड फार्मा, चोलामंडलम फाइनेंशियल होल्डिंग्स और रत्नमणि मेटल के शेयरों पर भी नजर रखें।

होली की छुट्टी के कारण 25 मार्च यानि सोमवार को शेयर मार्केट (share market) बंद रहा। रिलायंस इंडस्ट्रीज और डॉ. रेड्डीज लैब के शेयर मंगलवार को निवेशकों की जेब भर सकते हैं। मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के बोर्ड ने MSKVY उन्नीसवीं सोलर SPV और MSKVY ट्वेंटीसेकंड सोलर SPV में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने को मंजूरी दे दी है। यह हिस्सेदारी MSEB सोलर एग्रो पावर से खरीदी जानी है। डॉ. रेड्डीज लैब ने अमेरिकी दवा कंपनी फार्माज़ इंक के साथ एक लाइसेंस समझौता किया है। इसके तहत कंपनी भारत में सेंथाक्विन का व्यवसायीकरण करेगी। इस दवा का उपयोग हाइपोवोलेमिक शॉक के इलाज में किया जाता है।

मोमेंटम इंडिकेटर एमएसीडी के मुताबिक, मंगलवार को सुमितोमो केमिकल, क्राफ्ट्समैन ऑटोमेशन, मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज, मैनकाइंड फार्मा, चोलामंडलम फाइनेंशियल होल्डिंग्स और रत्नमणि मेटल के शेयरों में तेजी आ सकती है। वहीं LTIMindtree के शेयरों में गिरावट की आशंका है। पिछले हफ्ते बाजार में काफी उथल-पुथल रही और बाजार में मामूली तेजी रही। विश्लेषकों का कहना है कि इस सप्ताह शेयर बाजारों की दिशा वैश्विक रुझानों और विदेशी निवेशकों की गतिविधियों से तय होगी। गुरुवार को मासिक डेरिवेटिव अनुबंधों के निपटान के कारण बाजार में कुछ अस्थिरता भी रह सकती है। इस सप्ताह बाजार में केवल तीन कारोबारी सत्र होंगे। सोमवार को शेयर बाजार में होली की छुट्टी थी जबकि शुक्रवार को गुड फ्राइडे की भी छुट्टी रहेगी।

पिछले हफ्ते 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 188.51 अंक या 0.25 फीसदी चढ़ा। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (national stock exchange) का निफ्टी 73.4 अंक यानी 0.33 फीसदी चढ़ा। स्वास्तिका इन्वेस्टमार्ट लिमिटेड के रिसर्च हेड संतोष मीना ने कहा, ‘छुट्टियों के कारण इस सप्ताह कारोबार की मात्रा कम रहेगी। हालांकि, वित्त वर्ष का आखिरी सप्ताह होने और वायदा एवं विकल्प खंड में निपटान के कारण बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। इसी तरह, मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के रिटेल रिसर्च प्रमुख सिद्धार्थ खेमका ने कहा, ‘इस हफ्ते कम कारोबार होगा। सत्रों का है। डेरिवेटिव अनुबंधों के निपटान के कारण बाजार में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। अमेरिकी सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) डेटा और अन्य प्रमुख आर्थिक डेटा बाजार के लिए महत्वपूर्ण होंगे।

डिस्क्लेमरः News Watch India दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह बाजार के आकलन और उनके उतार चढ़ाव की समीक्षा मात्र होती है, आपको बताई जाने वाली खबरें के लिए न तो वेबसाइट और न ही उसके मैनेजमेंट के ये उद्देश्य है की आप खबर जरिए ही इन्वेस्टमेंट करें। News Watch India सिर्फ अपने यूजर्स को बताता है कि आज मार्केट की स्थिति क्या हो सकती है लेकिन साथ में ये सलाह भी देता है की वह कहीं भी निवेश का निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह जरूर लें।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button