ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

राहुल गाँधी नए युग के रावण वाले पोस्टर को लेकर बीजेपी और कांग्रेस आमने -सामने

Political News (राजनीति समाचार): राहुल गाँधी को बीजेपी ने नए युग का रावण घोषित किया। राहुल गाँधी को पिछले दिनों दशानन वाली मुद्रा में एक पोस्टर बीजेपी के आधिकारिक सोशल मीडिया पेज से प्रकाशित किया गया। इस पोस्टर बीजेपी के अपने तर्क हैं। बीजेपी अब यह भी कह रही है कि भरे सदन में राहुल गाँधी ने भी पीएम मोदी के बारे में कुछ इसी तरह के बयान दिए थे। टीवी की बहस में रावण केंद्र में आ गए हैं। बीजेपी समर्थक इस पोस्टर पर ठहाके लगा रहे हैं तो कांग्रेस के लोग हमलावर हैं। पुरे देश में इस पोस्टर पर को लेकर बहस जारी है।
इस बहस का अंत तो नहीं दीखता। कहा जा रहा है कि आने वाले समय में इस तरह के और भी पोस्टर सामने आ सकते हैं। अब कांग्रेस की बारी है। हो सकता है कि कांग्रेस भी कोई पोस्टर जारी करे .हो सकता है कि अमित शाह ,जेपी नड्डा और प्रधानमंत्री मोदी को कुछ और ही बताया जाए। कुछ भी संभव है। जनता इन दिनी खूब मनोरंजन कर रही है। ठहाके लगा रही है। जनता को राहुल और पीएम मोदी से लेना ही क्या है ? जनता है जानती कि यह सब राजनीतिक खेल है। इस खेल में बहुत कुछ होता है और होगा भी।

यह भी पढ़ें: त्रिपुरा में नया खेल : बीजेपी की सहयोगी टिपरा मोथा पार्टी ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, आंदोलन की दी चेतावनी!
उधर के कांग्रेस के कुछ समर्थकों ने इस पोस्टर को लेकर कई थानों में शिकायत भी दर्ज की है। कई तरह के इल्जाम भी लगाए गए हैं। उधर पोस्टर को लेकर सबसे ज्यादा हो -हल्ला महाराष्ट्र में चल रहा है। महाराष्ट्र कांग्रेस के बीच हंगामा जारी है। कई जगह धरना प्रदर्शन भी किये जा रहे हैं। विपक्षी इंडिया वाले भी इस पोस्टर को लेकर अचंभित हैं। कुछ लोग कह रहे हैं राजनीति अब काफी नीचे जा चुकी है। इस गलीज राजनीति में कब किसका चीरहरण होगा कौन जाने।
महाराष्ट्र में शुक्रवार को खूब प्रदर्शन हुए हैं। मुंबई के कई इलाकों में कांग्रेस के लोगों ने प्रदर्शन भी किया और बीजेपी को टारगेट भी किया है। महाराष्ट्र में कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि बीजेपी की रावण जैसी प्रवृति डर के कारण राहुल गाँधी को बदनाम कर रही है। लेकिन राहुल गाँधी को कोई नुकसान पहुँचाया गया तो कांग्रेस इसे बर्दास्त नहीं करेगी। यह सब खतरनाक प्रवृति है। यही लेख पहले महात्मा गाँधी को भी रावण के रूप में चित्रित किया था और अब राहुल गाँधी को चित्रित कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: खूशखबरी ! अमेजन ला रहा फेस्टिव सीजन में 1 लाख से अधिक नौकरियां, देखें किन किन शहरों के लिए होगी भर्ती

नाना पटोले कहते हैं कि बीजेपी जहाँ एक तरफ हिन्दुओं और मुसलमानो के बीच दरार पैदा कर देश को बाँटने का काम कर रही है तो दूसरी तरफ जातियों के बीच भी दुश्मनी पैदा कर। राहुल गाँधी देश को बचाने ,संविधान और लोकतंत्र को बचाने में जुटे हुए हैं।
लेकिन अब देश के भीतर कुछ बाते अलग तरह से भी की जा रही है। जानकार कह रहे कि जिस तरह से राहुल गाँधी को देश का दुश्मन ,हिन्दुओं का दुश्मन और सनातन का दुश्मन बीजेपी बता रही है और रावण के भेष में पोस्टर प्रचारित कर रही है अगर कोई सिरफिरा राहुल गाँधी पर हमला कर दे तब क्या होगा ? महात्मा गाँधी पर भी किसी सिरफिरे ने ही तो हमला किया था। इस देश में जिस तरह से धर्म को लेकर कट्टरता बढ़ती जा रही है उससे कोई भी कट्टर आदमी राहुल पर हमला कर सकता है। और ऐसा हुआ तो फिर इस देश की राजनीति को कैसे परिभाषित किया जा सकता है ?

यह भी पढ़ें: चुनाव से पहले रेवड़ियां बांटने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार समेत दो राज्यों से मांगा जवाब !

भारत की राजनीति का सच यही है कि चाहे जो भी हो जाए चुनाव में जीत हासिल करना है। यह खेल सभी तरह से हो रहे हैं इस खेल को सभी पार्टियां अंजाम दे रही है लेकिन इसी खेल में कोई घटना घाट जाए तब क्या होगा ? क्या कोई जिम्मेदारी ले सकता है ?

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button