करियरपढ़ाई-लिखाईराज्य-शहररोजी-रोटी

Amazon new jobs : खूशखबरी ! अमेजन ला रहा फेस्टिव सीजन में 1 लाख से अधिक नौकरियां, देखें किन किन शहरों के लिए होगी भर्ती

Amazon New Jobs India! नील्सन मीडिया (Amazon new jobs ) द्वारा किए गए हालिया शोध से पता चलता है कि 75% उपभोक्ताओं के लिए ऑनलाइन शॉपिंग (online shopping) एक सुविधाजनक one step shop के रूप में काम करता है, जबकि 81% ग्राहकों ने भविष्य में ऑनलाइन खरीदारी को अपनाने के इरादे का संकेत दिया है. इसलिए जाहिर सी बात है कि यहां नौकरियां भी बढ़ेंगी.

बता दें इस त्योहारी सीजन अमेजन ( Amazon) आपके लिए 1 लाख से ज्यादा नौकरियों का अवसर ला रहा है। ये नौकरियां मुंबई (Mumbai) , दिल्ली (delhi) , पुणे, बेंगलुरु, हैदराबाद (hydrabad), कोलकाता, लखनऊ (lucknow) और चेन्नई (Chennai) जैसे शहरों में हैं। कंपनी पहले ही इनमें से कई लोगों की नौकरी दें भी चुकी है।

ई-कॉमर्स (E- commerce) प्लेटफॉर्म अमेजन फेस्टिव सीजन (amazon festive season) में बंपर नौकरियां निकालने जा रहा है। फेस्टिव सीजन में अमेजन इंडिया (amazon india) अपने परिचालन नेटवर्क में 1 लाख से अधिक नौकरियों के मौके पैदा करने जा रहा है। अमेजन इंडिया (amazon india) जिन शहरों में ये नौकरियों की भर्ती कराने जा रहा है, उनमें मुंबई (Mumbai), दिल्ली (delhi), पुणे, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता (kolkata) , लखनऊ (lucknow) और चेन्नई जैसे शहर शामिल हैं। यहां अमेजन (amazon) बड़ी संख्या में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष नौकरियां देगा।
एक लाख से अधिक नौकरियां

Read: Latest News on Amazon Hiring !Amazon Jobs India

अमेजन के परिचालन, APAC, मीना लाटम और WW ग्राहक सेवा प्रमुख अखिल सक्सेना ने कहा, ‘हम अपनी सप्लाई, Distribution और ग्राहक सेवा क्षमताओं को मजबूत करने और हमारे साथ खरीदारी करने के इच्छुक लाखों ग्राहकों के लिए एक शानदार खरीदारी अनुभव सुनिश्चित करने के लिए 1 लाख से ज्यादा के कार्यबल का वेलकम कर रहे हैं।’

8 अक्टूबर से शुरू हो रही सेल

8 अक्टूबर, 2023 यानि रविवार को शुरू होने वाले अमेज़ॅन के ‘great Indian festival से पहले, 7 अक्टूबर से शुरू होने वाले प्राइम ग्राहकों के लिए शुरुआती पहुंच के साथ अमेज़ॅन इंडिया (amazon india) ने पहले से ही इन नए कर्मचारियों में से अधिकांश को अपने मौजूदा नेटवर्क में शामिल कर लिया है, जहां वे पैक ( pack), पिक (pick), शिप (ship) करेंगे. ये ग्राहकों के ऑर्डर (order) सुरक्षित और कुशलतापूर्वक पहुंचा पाएगे. भारत में त्योहारी सीजन (festive season) शुरू होने से ठीक पहले अमेज़न इंडिया नई नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए करीब एक लाख रिक्तियां भरने का लक्ष्य पूरा करेगा.

ग्राहक सेवा सहयोगी की भी होगी भर्ती

कंपनी के मुताबिक नई नियुक्तियों में ग्राहक सेवा सहयोगी भी शामिल हैं, जिनमें से कुछ वर्चुअल ग्राहक (virtual costumer) सेवा मॉडल का हिस्सा हैं, जिसका उद्देश्य पूरे देश में अपने फुटप्रिंट ( footprint) को मजबूत करते हुए एक बेहतर ग्राहक अनुभव प्रदान करना है। अमेजन इंडिया (amazon) के 15 राज्यों में सप्लाई सेंटर फैले हुए हैं, जो विक्रेता इन्वेंट्री के लिए 43 मिलियन क्यूबिक फीट भंडारण स्थान प्रदान करते हैं। इससे देश के 13 लाख से अधिक विक्रेताओं को लाभ होता है। कंपनी के 19 राज्यों में सॉर्टेशन सेंटर हैं, साथ ही करीब 2,000 अमेजन-संचालित और पार्टनर डिलीवरी स्टेशनों ( partner delivery stations) का नेटवर्क भी है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button