ट्रेंडिंगराज्य-शहर

Bollywood Crime News: जालसाजों ने सचिन तेंदुलकर, आलिया भट्ट और कई बडी हस्तियों के नाम पर लगाया बैंक को लाखों का चूना

बॉलीवुड (Bollywood) सेलिब्रिटीज के नाम पर फर्जी क्रेडिट कार्ड के जरिए ठगी करने वाले एक गैंग को साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है. इस गैंस में शामिल लोग पिछले 2 सालों में करीब 50 लाख से ज्यादा का फ्रॉड कर चुके हैं.

दिल्ली पुलिस (Delhi police) ने एक ऐसे साइबर गिरोह का पर्दाफाश किया है. जो बॉलीवुड और खेल जगत के सेलिब्रिटी के नाम की डिटेल इस्तेमाल करके बैंक य़ा  क्रेडिट कार्ड से लोन लेते थे. साइबर सेल ने एक ऐसे गिरोह का भांडाफोड़ किया है जो फिल्म हस्तियों , क्रिकेटरों के अलावा और भी कई नाम पर फर्जी क्रेडिट कार्ड बनाकर बैंकों को लाखों का चूना लगाते थे इस फर्जीवाडे के लिए ये जालसाज पीडितों के GST नंबरो के जरिए पर्सनल दस्तावेजों की डिटेल्स पता करते थे इसमें सचिन तेंदुलकर, आलिया भट्ट, दीपिका पादुकोण, ऐश्वर्या राय, शिल्पा शेट्टी और सोनम कपूर समेत 100 से ज्यादा सेलिब्रिटीज के नाम शामिल हैं. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, ये गैंग अब तक 90 लाख से ज्यादा ट्रांजेक्शन का फ्रॉड कर चुका है.

दिल्ली पुलिस ट्वीट

पुलिस को जांच मे पता चला है कि गिरोह ने बॉलीवुड व खेल जगत के 100 से ज्यादा सेलिब्रिटीज से धोखाधडी की है. जिसमे एक्ट्रेस , ऐश्वर्या राय बच्चन, एमएस धोनी, दीपिका पादुकोण, अभिषेक बच्चन, सोनम कपूर,आलिया भट्ट, सचिन तेंदुलकर, सैफ अली खान, रितिक रोशन, शिल्पा शेट्टी  एमएस धोनी और कई दूसरी हस्तियां शामिल हैं . दिल्ली पुलिस सेलिब्रिटीज से अलग अलग माध्यमों से पता करेगी उन्हें इस धोखाधडी के बारे मे पता है या नही .मीडिया रिपोट्रेस के अनुसार जालबाजो ने सेलिब्रिटी के GST डिटेल और जनेम की तारीख गुगल से ली थी ये दोनो डिटेल मिलने के बाद उन्होने धोखे से उस पर इपनी फोटो लगाकर पैन कार्ड के लिए आवेदन किया ताकि वीडियो सत्यापर के दौरान उनका लुक पैन/ आधार कार्ड पर जो फोटो है उससे मेल खा सके. उसके बाद आरोपियो ने सेलिब्रिटीज को निशाना बनाया

दिल्ली पुलिस के मुताबिक अब इस धोखाधड़ी के मास्टरमाइड विश्र्वकर्मा समेत 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए गिरोह का मास्टरमाइड IT मे बीटेक कर चुका है. पूछताछ मे उसने बताया कि अब तक 50 लाख से ज्यादा का फ्रॉड कर चुके है और इनके पास से 25 फर्जी आधार कार्ड, 40 क्रेडिट कार्ड , एक लैपटाप, 42 सिम कार्ड,दस मोबाइल 34 फर्जी पैन कार्ड समेत पांच चेकबुक बरामद की गई.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button