Sliderट्रेंडिंगन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

झारखंड में कैबिनेट विस्तार जल्द ,वसंत सोरेन बन सकते हैं उपमुख्यमंत्री !

Jharkhand news Today in Hindi | Jharkhand Political News Today Live

Jharkhand News: रांची में आरोप -प्रत्यारोप की राजनीति जारी है और संभव है कि आगे भी यह राजनीति चलती रहेगी। जानकार तो यह भी कह रहे हैं कि आने वाले दिनों में बीजेपी का हमला और भी तेज हो सकता है। लेकिन इस सब के बीच आज चम्पई सोरेन सरकार ने विश्वासमत जीत लिया है। बीजेपी की राजनीति असफल रही। खेल तो यही था कि किसी भी तरह से हेमंत की राजनीति को तोड़ दिया जा सके और झामुमो और कांग्रेस के विधायक को तोड़कर बीजेपी की सरकार बनायी जाए। लेकिन यह संभव नहीं हो सका।
अब बदलती घटनाक्रम में चम्पई सोरेन सरकार के कैबिनेट विस्तार की सम्भावना बढ़ गई है। बहुत जल्द ही इसे आगे बढ़ाने की बात की जा रही है। सीम चम्पई सोरेन ने कहा है कि हेमंत सोरेन ने जो भी योजनाएं तय की है उसे हम तेजी से आगे बढ़ाएंगे। दो से तीन दिनों के भीतर हम कैबिनेट का विस्तार करेंगे ताकि प्रदेश को आगे बढ़ाया जा सके।


उधर झामुमो विधायक बैद्यनाथ महतो का दावा है कि अब जल्द ही हेमंत सोरेन की सलाह से जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार होगा और इस बार बसंत सोरेन राज्य के उप मुख्यमंत्री बन सकते हैं। हालांकि इसकी कही से भी पुष्टि नहीं गई है। लेकिन एक जानकारी यह भी मिल रही है कि इस बार एक उपमुख्यमंत्री किसी को भी बनाया जा सकता है। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि इस बार कांग्रेस के कोटे से भी किसी को उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।


उधर बीजेपी के नेता बाबूलाल मरांडी का बयान भी सामने आया है। मरांडी ने कहा है कि महागठबंधन को अपने विधायकों पर विश्वास नहीं था इसी वजह से सभी विधायकों को हैदराबाद भेज दिया गया था। सच तो यही है कि आज भी बहुत से विधायक नाराज है। झामुमो को लग रहा था कि कुछ विधायक भाग सकते हैं। ऐसे में जब विधायकों पर ही महागठबंधन को भरोसा नहीं है तो वे आगे सरकार क्या चलाएंगे ?आगे भी क्या होता है यह कौन जानता है।
उधर एक और बड़ी घटना घटी है। आज रहल गाँधी ने हेमंत की पत्नी कल्पना सोरेन से मुलाकात की है और कहा है कि हमारा एक साथ मिलकर संघर्ष जारी है और आने वाले दिनों में इसके बेहतर परिणाम भी सामने आएंगे।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button