Sliderउत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

मकर संक्रांति पर अयोध्या में रामलला के द्वार पर पहुंच गई कांग्रेस !

Ayodhya Ram Mandir: मकर संक्रांति आज देश भर में धूमधाम से मनाया जा रहा है। लेकिन आज की सबसे बड़ी बात तो यही है कि कांग्रेस की यूपी इकाई आज अयोध्या में रामलला के द्वार पर पहुंची। सबसे पहले यूपी के कांग्रेस नेताओं ने सरयू में स्नान किया और रामलला का दर्शन भी किया। कांग्रेसियों ने कहा कि प्रभु राम उनके आस्था के प्रतीक हैं। राम उनके देवता हैं और राम के बिना यह जीवन कैसा ? कांग्रेस नेताओं की मंडली ने सबसे पहले आज सरयू में डुबकी लगाईं और जय श्रीराम के नारे भी लगाए। जिन कांग्रेस नेताओं ने आज अयोध्या में राम के दरबार में हाजिरी लगाईं उनमें शामिल थे यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय, अविनाश पांडेय, दीपेंद्र हुड्डा और अखिलेश प्रताप सिंह।

Also Read: Latest Hindi News Ayodhya Ram Mandir News । News Today in Hindi

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि प्रभु राम हमारे आस्था के प्रतीक हैं। राम सबके हैं। राम तो हर व्यक्ति के भीतर हैं। यह पहली बार नहीं है जब मैं अयोध्या आया हूँ। साल भर पहले भी मैं पूजा करने के लिए अयोध्या आया था। अयोध्या के दौरे पर आज कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत भी पहुंची। उन्होंने बीजेपी नेताओं पर खूब हमला किया। उन्होंने कहा कि वे सब रामलला का दर्शन करने आये हैं। इसमें कोई राजनीति नहीं है। राम तो सबके हैं। बीजेपी वाले इसे राजनीति बता रहे हैं। सच तो यही है कि बीजेपी धर्म के नाम पर गन्दी राजनीति कर रही है।

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

बता दें कि आज जब कांग्रेस के नेताओं ने अयोध्या का दौरा किया और प्रभु राम के दरबार में हाजिरी लगाईं तो बीजेपी के नेता केशव प्रसाद मौर्या ने कांग्रेस पर हमला किया। उन्होंने कहा कि हमें किसी के अयोध्या धाम जाने से कोई आपत्ति नहीं है लेकिन आज लोग कांग्रेस का दोहरा चरित्र भी देख रहे हैं। एक तरफ तो उन्होंने निमंत्रण को अस्वीकार भी कर दिया और दूसरी तरफ कांग्रेस ने अयोध्या के लिए प्रतिनिधि भी भेजा है। यह सब देश देख रहा है। बता दें कि मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होनी है। इसके लिए अयोध्या में भव्य आयोजन की तैयारी चल रही है। इस आयोजन में हिस्सा लेने के लिए कांग्रेस के तीन नेताओं को आमंत्रित किया गया था। सोनिया गाँधी ,खड़गे और अधीर रंजन चौधरी को आमंत्रण पत्र भेजा गया था। लेकिन कांग्रेस के इन तीन नेताओं ने आमंत्रण पत्र को अस्वीकार कर दिया।

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

उधर अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर साधू संतों के बीच भी कई तरह की बातें चल रही है। देश के चार शंकराचार्य भी जल्दबाजी में मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के खिलाफ हैं। उनका कहना है कि मंदिर पूरी हो जाने के बाद ही प्राण प्रतिष्ठा की जानी चाहिए। शंकराचार्य यह भी कह रहे हैं कि वे सब प्रभु राम के भक्त हैं लेकिन जो हो रहा है वह सब धर्म शास्त्र के अनुकूल नहीं है। जाहिर है अयोध्या मंदिर उद्घाटन को लेकर जो कुछ भी होता दिख रहा है उसमें राजनीति ज्यादा है। बीजेपी इस समारोह के जरिये अपनी राजनीति साध रही है। उसे लगता है कि इस मंदिर के आसरे चुनाव में लाभ लिया जा सकता है उधर विपक्षी खेमा भी यह जान रहा है कि बीजेपी क्या कुछ करती दिख रही है। लेकिन बीजेपी और विपक्ष के इस खेल में प्रभु राम को लेकर जो बाते सामने आ रही है वह कटाई ठीक नहीं। राम तो सबके हैं। वह बीजेपी वालों के साथ भी हैं और गैर बीजेपी वालो के साथ भी। जो अधूरे मंदिर का विरोध कर रहे हैं प्रभु राम उनके भी हैं और जो डफली बजा रहे हैं उनके साथ भी राम खड़े हैं।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button