Live UpdateSliderन्यूज़महाराष्ट्रराजनीति

महाराष्ट्र का खेल : स्पीकर नार्वेकर के फैसले को उद्धव गुट ने दी सुप्रीम कोर्ट में चुनौती!

Shiv Sena News! Uddhav Group Knocked on the Door of SC

Shiv Sena News Updates! महाराष्ट्र में अभी भी सब कुछ ठीक नहीं है। यह बात और है कि सीएम शिंदे की मुश्किलें अभी ख़त्म हो गई है क्योंकि महाराष्ट्र विधान सभा स्पीकर ने अपना फैसला शिंदे के पक्ष में ही दिया है और उद्धव गुट को अयोग्य ठहरा दिया है। पहले माना जाता था कि षणदे समेत उनके 16 विधायक अयोग्य हो सकते हैं तो शिंदे की सरकार गिर भी सकती है और फिर महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट पैदा हो सकता है। लेकिन पिछले दिनों विधान सभा स्पीकर ने सब कुछ वही किया जो सरकार बचाने के लिए किया जा सकता था। लेकिन अब उद्धव शिवसेना ने एक बार फिर से सुप्रीम कोर्ट का दरबाजा खटखटाया है।

अब कहा जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट अगर फिर से उद्धव शिवसेना की अपील को फिर से सुनती है तो आगे की लड़ाई और भी तेज हो सकती है। लेकिन बड़ा सवाल तो यही है कि अब जब चुनाव होने में कुछ ही महीने बच गए हैं तो ऐसे में क्या कुछ संभव है ?

Read: Latest news of Maharashtra Politics NewsNewsWatchIndia

बता दें कि दस जनवरी को शिंदे की शिवसेना और उद्धव की शिवसेना की अयोग्यता वाली याचिका को नार्वेकर ने ख़ारिज कर दिया था। इन दोनों दलों ने एक दूसरे पर अयोग्यता का मामला दर्ज किया था। विधान सभा स्पीकर नार्वेकर ने इस दौरान कहा था कि शिंदे की शिवसेना ही असली शिवसेना है। और ऐसा इसलिए कि चुनाव आयोग ने भी ऐसा ही माना है। ऐसे में विधायकों की सदस्यता बरकरार रहेगी। नार्वेकर के इस फैसले से उद्धव शिवसेना को बड़ा झटका लगा था।

उधर शिंदे ने नार्वेकर के फैसले पर ख़ुशी जताते हुए कहा था कि हमारे पास बहुमत है। ये बात पहले से ही हम कह रहे हैं। उधर संजय राउत ने कहा है कि वे अब इस मामले में सुप्रीम कोर्ट जायेंगे।

यद् रहे एकनाथ शिंदे समेत कई विधायकों ने जून 2022 में तत्कालीन सीएम उद्धव ठाकरे के खिलाफ बगावत कर दी थी। इस वजह से महाविकास अघाड़ी की सरकार गिर गई थी। फिर शिंदे बीजेपी के समर्थन से सीएम बन गए।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button