ट्रेंडिंगन्यूज़सेहतनामा

Corona Dengue Virus Updates: नहीं थम रहे कोरोना के बढ़ते आंकड़े, डेंगू ने बढ़ाई चिंता

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है। कोरोना (Corona Dengue Virus Updates) के केस लगातार तीन दिन तक बढ़े, लेकिन शुक्रवार को मामलों में कमी दर्ज की गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि बीते 24 घंटे में कोरोना के कुल 2,678 मामले सामने आए हैं। इस दौरान 10 लोगों की मौत भी हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इस दौरान 2,594 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। देश में अब कोरोना के एक्टिव मामले 26,509 से बढ़कर 26,583 हो गए हैं।

कोरोना वैक्सीन के टीके

देश में अभी तक कोरोना (Corona Dengue Virus Updates) वैक्सीन की 219.21 करोड़ से ज्यादा खुराक लगाई जा चुकी है। 102.66 करोड़ से ज्यादा लोगों को पहली डोज लगाई गई है। 94.92 करोड़ से ज्यादा दूसरी खुराक दी जा चुकी है। इसके अलावा 21.62 करोड़ से ज्यादा लोगों को प्रीकाशन डोज भी लग चुकी है। बीते 24 घंटे में 5,93,963 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है।

ये भी पढ़ें-Aaj Ka Rashifal: इन राशि वालों को विदेश से मिलेगी खुशखबरी, जानें कैसा बीतेगा आज आपका दिन?

बेकाबू हो रहा डेंगू का रफ्तार

बिहार में और खासकर राजधानी पटना में डेंगू बुखार बेकाबू हो गया है। सिर्फ पिछले 35 दिनों के आंकड़े साल भर में आए मामलों के 90 फीसदी हैं। बिहार के 38 में से 27 जिलों से डेंगू के मामले सामने आ चुके हैं और इसमें पटना टॉप पर है।

मौसम में बदलाव के साथ शहर में डेंगू (Corona Dengue Virus Updates) का प्रकोप भी इन दिनों बढ़ रहा है। वीरवार को डेंगू के 12 नए मामले सामने आए हैं, जिससे सेहत विभाग की चिंता बढ़ गई है। जिला लुधियाना में डेंगू केसों की संख्या 190 तक पहुंच गई है। वहीं डेंगू के 1837 संदिग्ध केस भी हैं। डेंगू के अब तक 76 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं और 15 अस्पतालों में भर्ती हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button