खेलट्रेंडिंगन्यूज़

IND W Vs SL W: जानें एशिया कप के फाइनल में कौन मारेगा बाजी, भारत और श्रीलंका के बीच होगा महामुकाबला

IND W vs SL W: वुमेन एशिया कप के फाइनल (Women’s Asia Cup 2022) में पहुँचने वाली दो टीमें कौन सी होंगी इस पर से पर्दा उठ चुका है. पहले सेमीफाइनल (IND W Vs SL W) में इंडिया ने जहां थाइलैंड को 74 रनों से हरा कर फाइनल में जगह बनाई थी वहीं दूसरे फाइनल में श्रीलंका ने बेहद रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 1 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई.

अब 15 अक्टूबर में खेले जाने वाले फाइनल (IND W Vs SL W) में इंडिया और श्रीलंका के बीच खिताब के लिए टक्कर होगी. दोनों टीमों और खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए फाइनल में इंडिया का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. बावजूद इसके आईए देखते हैं कि इंडिया और श्रीलंका का T20 मैचों में कैसा प्रदर्शन रहा है.

लीग मैच में हारी श्रीलंका

बात अगर श्रीलंका औऱ इंडिया की करें तो एशिया कप के लीग मुकाबले में श्रीलंका और इंडिया के बीच हुए मुकाबले में बाजी इंडिया के हाथ लगी थी. इंडिया 150 रन बनाने के बाद श्रीलंका को 109 पर समेट मुकाबला 41 रनों से जीता था.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: चर्चा में है ये लड़का, इसका कारनामा देखने के लिए बेताब भारतीय फैंस

घरेलु सीरीज भी हारी श्रीलंका

अगर हम एशिया कप के पहले श्रीलंका (IND W Vs SL W) में हुए इंडिया श्रीलंका सीरीज की बात करें तो उस सीरीज में भी इंडिया का पलड़ा भारी रहा था. 3 मैचों की टी 20 सीरीज में इंडिया को 2-1 से जीत मिली थी.

हेड टू हेड

इंडिया और श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम के बीच अबतक 22 टी 20 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें इंडिया ने 16 मैच जीते हैं जबकि श्रीलंका सिर्फ 4 मैच जीत सकी है. दो मैचों का नतीजा नहीं निकल सका है.

इंडिया का रहा है दबदबा

एशिया कप का आठवां एडिशन खेल जा रहा है. एशिया कप में इंडिया सबसे सफल टीम रही है जबकि श्रीलंका कभी भी खिताब नहीं जीत पाई है.पूर्व में खेले गए 7 एडिशन में 6 बार इंडिया विजेता रही है. आखिरी बार 2018 मे खेले गए एशिया कप की विजेता बांग्लादेश रही है लेकिन इस बार ये टीम सेमीफाइनल में भी नहीं पहुँच पाई.

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button