Sliderन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

Political News in Loksabha Election 2024:‘बयानवीर’ मोदी का कांग्रेस पर प्रहार!

Loksabha Election

Political News in Loksabha Election 2024: लोकसभा के रण को जीतने के लिए अब नेता सबकुछ कर रहे हैं। यहां तक की प्रधानमंत्री मोदी खुद बयानवीर बने हुए हैं। इसी कड़ी मेंकांग्रेस (Congress) के घोषणा पत्र को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के हमले के बाद सियासी बवाल मचा है। मोदी (PM Modi) ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाते हुए अर्बन नक्सलियों के कब्जे में होने का आरोप लगाया। साथ ही देश के लोगों की संपत्ति घुसपैठियों को बांटने की कोशिश की तोहमत भी जड़ी। पीएम के इसी बयान पर विपक्षी एकजुट होकर पलटवार कर रहे हैं।


मेनिफेस्टो का हवाला देकर मोदी(PM Modi) ने कांग्रेस पर हमला किया, सवाल उठाए और दूसरे चरण के मतदान से पहले नया सियासी रण छेड़ दिया।मोदी ने संपत्ति के सर्वे कराए जाने के कांग्रेस को वादे को कठघरे में खड़ा किया और जनता के सामने कांग्रेस को जमकर कोसा।
नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो पार्पर्टी की जांच होगी। प्रधानमंत्री के इसी बयान पर सियासी बवाल मचा लेकिन मोदी यहीं नहीं रुके। उन्होंने कांग्रेस पर मंगलसूत्र छीनने की कोशिश करने के गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने आगे कहा कि मंगलसूत्र जीवन के सपनों से जुड़ा है उसे छीनने की बात कर रहे हो । पीएम मोदी के इस प्रहार के बाद कांग्रेस भी एक्टिव हुई। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा। पहले चरण के मतदान में निराशा हाथ लगने के बाद नरेंद्र मोदी के झूठ का स्तर इतना गिर गया है कि घबरा कर वो अब जनता को मुद्दों से भटकाना चाहते हैं।कांग्रेस के ‘क्रांतिकारी मेनिफेस्टो’ को मिल रहे अपार समर्थन के रुझान आने शुरू हो गए हैं।देश अब अपने मुद्दों पर वोट करेगा। अपने रोज़गार, अपने परिवार और अपने भविष्य के लिए वोट करेगा। भारत भटकेगा नहीं!कांग्रेस के दूसरे नेताओं ने भी पीएम मोदी के बयान को लेकर निशाना साधा।


कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि कांग्रेस अब भले ही चुनौती दे रही हो मगर मोदी ने कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर ताबड़तोड़ प्रहार किए।पीएम ने कहा कांग्रेस का घोषणा पत्र माओवादी सोच को धरातल पर उतारने की कोशिश है।मोदी ने कहा कांग्रेस अर्बन नक्सलों के कब्जे में आ गई है।पीएम ने कहा कि कांग्रेस सबकी संपत्ति का सर्वे कराकर उसे छीनना चाहती है।पीएम ने ये भी आरोप लगाया कि जनता की संपत्ति कांग्रेस घुसपैठियों को बांटना चाहती है।पहले जब उनकी सरकार थी कहा था देश की संपत्ति पर मुसलमानों का अधिकार है। जिनके ज्यादा बच्चे हैं उनको बाटेंगे, घुसपैठियों को बांटेंगे। पीएम के इस बयान को लेकर AIMIM अध्यक्ष ओवैसी ने पलटवार किया। ओवैसी ने कहामोदी ने मुसलमानों को घुसपैठिए बुलाया और कहा कि उनके ज़्यादा बच्चे होते हैं। 2002 से लेकर अब तक, मोदी की बस एक ही गारंटी रही है, भारत के मुसलमानों को गालियां दो और वोट बटोरो। अगर बात मुल्क की संपत्ति की हो रही है तो मोदी सरकार में देश के धन पर पहला हक़ उनके अरबपति दोस्तों का रहा है। पीएम मोदी के वार के बाद विपक्ष पलटवार करने में जुटा है। इससे ये भी साफ हो चुका है कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो के मुद्दे पर आने वाले दिनों में भी सियासी महाभारत जारी रहेगी।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button