बड़ी खबर

Jammu kashmir News Terror Attack Today: घाटी की शांत वादियों में आतंकियों की कायराना हरकत!

Jammu kashmir News Terror Attack Today: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) की शांत वादियों में दहशत फैलाने से आतंकी बाज नहीं आ रहे।गैर कश्मीरियों को निशाना बनाकर आतंकवादी पूरे इलाके में खौफा पैदा करना चाहते हैं।शोपियां (Shopiya) में देर रात ऐसी ही एक कायराना वारदात को अंजाम दिया गया।शोपियां (Shopiya) जिले के पदपावन में आतंकियों ने गैर कश्मीरी ड्राइवर (Driver) को गोली मार दी।घायल ड्राइवर का दिल्ली (Delhi) का रहने वाला है और कश्मीर में टैक्सी चलाता है। आतंकियों ने ड्राइवर के पेट में गोली मारी और मौके से फरार हो गए। शोपियां पुलिस रात से ही आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन (Search Operation) चला रही है।


आतंकियों ने ड्राइवर (Driver) पर उस वक्त हमला किया, जब वो दो विदेशी पर्यटकों को घुमाने ले गया था। शाम को पर्यटक होटल में खाना खा रहे थे तभी आतंयिकों ने ड्राइवर पर फायरिंग कर दी। हालांकि दोनों सैलानी सुरक्षित हैं। घायल ड्राइवर (Driver) को श्रीनगर के SMHS अस्पताल में भर्ती कराया गया है….घाटी में गैर कश्मीरियों को निशाना बनाने की इससे पहले भी कई घटनाएं हो चुकी हैं।
श्रीनगर (Srinagar) में 7 फरवरी 2024 को आतंकियों ने हब्बा कदल इलाके में सिख समुदाय के दो लोगों को गोली मारी दी थी। हमले में अमृतसर (Amritsar) के रहने वाले अमृत पाल और रोहित की मौत हो गई थी।2023 में भी आतंकियों ने ऐसी ही कई घटनाओं को अंजाम दिया था।26 फरवरी 2023 को पुलवामा में कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या कर दी थी।29 मई 2023 को अनंतनाग में दीपक कुमार नाम के युवक की जान ली।14 जुलाई 2023 को शोपियां में तीन मजदूरों पर फायरिंग कर दी, तीनों गंभीर रुप से घायल हुए18 अक्टूबर 2023 को शोपियां में ही दो मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी गई।2023 में ही 30 अक्टूबर को पुलवामा में आतंकियों ने यूपी के श्रमिक मुकेश की हत्या कर दी।


कश्मीर में आर्टिकल 370 (Article 370) के खात्मे के बाद से ही आतंकी बौखलाए हुए हैं और वो लगातार माहौल बिगाड़ने की कोशिश करते हैं। गैर कश्मीरियों को निशाना बनाना भी आतंकियों की साजिश का ही हिस्सा है। आतंकी ज्यादातर गैर कश्मीरी यानी दूसरे राज्यों के लोगों, कश्मीरी पंडित, जम्मू कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) के अधिकारियों के अलावा सेना के जवान और अफसरों को निशाना बनाते हैं।
बहरहाल, घाटी में ये पहली दफा नहीं हुआ है….इससे पहले भी कई दफा कश्मीर में आतंकी हमले होते हुए आए हैं। आतंकी कभी सेना पर हमला करते हैं, तो कभी आतंकी आम नागरिकों को निशाना बनाते हैं। इस बार भी आतंयिकों ने ड्राइवर पर फायरिंग कर दी। हालांकि दोनों सैलानी सुरक्षित हैं। घायल ड्राइवर को श्रीनगर के SMHS अस्पताल में भर्ती कराया गया है…घाटी में गैर कश्मीरियों को निशाना बनाने की इससे पहले भी कई घटनाएं हो चुकी हैं।
दरअसल आपको बता दें कि शोपियां की वारदात भी आतंकियों की सोची समझी साजिश का हिस्सा है। मगर इतना साफ है कि जो भी इस तरह की वारदातों में शामिल होगा…. सुरक्षा बल उन्हें जल्द ही सबक जरूर सिखाएंगे।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button