ट्रेंडिंगतकनीकन्यूज़

मारूती की इस गाड़ी की कीमत सुनकर शोरूम में लगी भीड़, इस थंडर एडिशन की खास बातें सुनकर आप भी जाएंगे चौंक

Maruti Suzuki Jimny Thunder Edition: 5-डोर जिम्नी को लेकर कहा जाता है कि इस गाड़ी की कीमत बेहद ज्यादा है. इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने हाल ही में jimny का नया और किफायती वर्जन- Thunder Edition लॉन्च किया. मारुति सुजुकी की ऑफ-रोड हन जिम्नी (Jimny Thunder Edition) के सस्ते वेरिएंट लॉन्च किए गए हैं, जो कि जिम्नी थंडर एडिशन (Jimny Thunder Edition) के रूप में हैं। अब महज 10.74 लाख रुपये शुरुआती कीमत वाली मारुति सुजुकी जिम्नी थंडर एडिशन (Jimny Thunder Edition) में लुक और फीचर्स के तौर पर क्या कुछ खास है, देखें डिटेल


मारुति सुजुकी ने भारतीय बाजार में best off road SUV के तौर पर स्थापित महिंद्रा थार का दबदबा कम करने के लिए जिम्नी लॉन्च की थी, लेकिन इस SUV को लेकर लोगों में इतना क्रेज नहीं दिखा, जितना थार को लेकर है। ज्यादा कीमत और Look features में भी खास न होने की वजह से जिम्नी की बिक्री में भारी गिरावट आ गई। ऐसे में कंपनी ने जिम्नी की ओर लोगों को आकर्षित करने के लिए इसका थंडर एडिशन (Jimny Thunder Edition) लॉन्च किया है, जिसकी शुरुआती कीमत केवल 10.74 लाख रुपये है और इसके Look and features में भी कुछ तब्दीलियां की गई हैं।

कीमतें देखें
लाइफस्टाइल OFF- Road SUV maruti सुजुकी जिम्नी थंडर एडिशन (Jimny Thunder Edition) को जीटा और अल्फा जैसे 2 ट्रिम में पेश किया गया है और इनकी X शोरूम कीमतें क्रमश: 10.74 लाख रुपये और 14.05 लाख रुपये है। इस लिमिटेड एडिशन SUV (Jimny Thunder Edition) में स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले कुछ Cosmatic बदलाव देखने को मिलेंगे।

लुक और फीचर्स कैसे?

मारुति सुजुकी जिम्नी थंडर एडिशन (Jimny Thunder Edition) के लुक और फीचर्स की बात करें तो इसके फ्रंट बंपर, आउटसाइड रियर व्यू मिरर्स, बोनेट और साइड फेंडर पर स्पेशल गार्निश दिखती है। इसमें साइड डोर क्लैडिंग, फ्रंट स्किड प्लेट, डोर सिल गार्ड और स्पेशल ग्राफिक्स दिखते हैं। इसके इंटीरियर में रस्टिक टैन शेड में फ्लोर मैट्स और ग्रिप कवर्स लगे हैं। लैडर फ्रेम चेसिस पर तैयार इस ऑफ-रोड SUV में 3-लिंक रिजिड एक्सल सस्पेंशन, इलेक्ट्रोनिक ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम दिया गया है। फीचर्स के मामले में भी जिम्नी थंडर एडिशन (Jimny Thunder Edition) अच्छा है।

कितनी पावरफुल और माइलेज क्या?

इंजन और पावर की बात करें तो मारुति सुजुकी जिम्नी थंडर एडिशन (Jimny Thunder Edition) में 1.5 लीटर का 4 सिलिंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि 105 BHP की मैक्सिमम पावर और 134 न्यूटन मीटर का पिक टॉर्क जेनरेट करता है। यह ऑफ-रोड SUV 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाले ऑप्शन मिलते हैं। इसकी माइलेज 16.94 KM प्रति लीटर तक की है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button