ट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़

Delhi News: आप पार्टी की मुश्किलें और भी बढ़ेंगी, पार्टी के तीन और नेता जांच के रडार पर 

Delhi Latest News - News Watch India


 
Delhi News: आप नेता सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया तो जेल पहुँच गए हैं उनकी बेगुनाही कब साबित होगी और वे कब जेल से बहार आएंगे यह तो कोई नहीं बता सकता लेकिन जिस मनीष सिसोदिया के विभाग कैलाश गहलोत को दिए जा रहे हैं उन पर भी जांच एजेंसियों की नजर है। उन पर पहले से ही कई मामले दर्ज है। कहा जा रहा है कि अगले चरण में आप के तीन नेता कैलाश गहलोत ,राघव चढ्ढा और जेश्मीन शाह पर बड़ी कार्रवाई हो सकती है। जांच  एजेंसियां अब इनकी फाइल तैयार कर रही है। राघव चढ्ढा जहाँ आप के बड़े नेता है वही जेश्मीन शाह दिल्ली डायलॉग कमीशन के प्रमुख है। इन सबके खिलाफ कई मामले दर्ज है। 

कैलाश गहलोत केजरीवाल के काफी करीब है और पार्टी के वरिष्ठ नेता भी है। अभी इनके पास ट्रांसपोर्ट विभाग है और साथ ही कई और विभाग की जिम्मेदारी उठाये हुए हैं। लेकिन कैलाश गहलोत पर डीटीसी बसों की खरीद से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले दर्ज हैं। बीजेपी ने डीटीसी के एक हजार बसों की खरीद में कैलाश  को घेरा था और उनपर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। तब राज्यपाल बीके सक्सेना ने इस आरोप की जांच को सीबीआई को सौपा था। इस मामले की जांच अभी तक चल रही है। उम्मीद की जा रही है इस जांच की रिपोर्ट जल्द ही अदालत के पास पहुंचेगी और फिर गहलोत को घेरे में लिया जाएगा। अगर ऐसा होता है तो आप की राजनीति पर इसका बड़ा असर पडेगा।    

Read – Delhi News , Delhi News Updates, News Watch India

आप के बड़े नेता राघव चढ्ढा पर भी जांच एजेंसियों की नजर है। राघव चढ्ढा पर दिल्ली जल बोर्ड में घपला करने का आरोप है। कहा गया था कि जल का पाइप बदलने में बड़े स्तर पर घोटाला किया गया था। अब राघव इस मामले में जांच के दायरे में आ सकते हैं। राघव चढ्ढा आप के बड़े नेता है। पंजाब और गुजरात चुनाव में उनकी बड़ी भूमिका भी रही। पंजाब में आप की सरकार बनाने में राघव की बड़ी भूमिका रही और गुजरात में आप की इंट्री के साथ ही जो सीटें आप को मिली है उसमे राघव की भूमिका कही जा रही है। बीजेपी को लग रहा है कि अगर इस नेता को घेरे में ले लिया जाय तो आप की अगली राजनीति तबाह हो सकती है। 


आप के तीसरे नेता जैस्मीन शाह भी जांच के दायरे में हैं। शाह दिल्ली डायलॉग के प्रमुख रहे हैं। लेकिन राज्यपाल ने उन पर कई तरह के आरोप लगाए थे। ये आरोप काम में अनियमितता को लेकर लगाए थे। अब कहा जा रहा है कि इसकी जांच की जाएगी और ऐसा हुआ तो जेश्मीन शाह की परेशानी बढ़ सकती है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button