राजनीति

EXIT POLL Politics: EXIT POLL पर राहुल का सवाल, मचा सियासी बवाल!

EXIT POLL Politics

EXIT POLL Politics: सबके अपने दावे है, सबके अपने आंकड़ें हैं और सभी पार्टियां अपनी अपनी जीत के दावे कर रही हैं। लेकिन इन दावों में कितना है दम….इस बात का फैसला 24 घंटे के बाद हो जाएगा.।लेकिन काउंटिंग से ठीक पहले बीजेपी और कांग्रेस चुनाव आयोग के दफ्तर पहुंचे और अपनी अपनी मांग रखी।
2024 के नतीजों से पहले दिल्ली में जोरदार सियासी हलचल जारी है… एक तरफ बीजेपी में बैठकों का दौर शुरू हो गया है तो वहीं दूसरी तरफ इंडिया एलायंस के नेता भी प्लानिंग में जुट गए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी ने लोकसभा सदस्यों के साथ वर्चुअल बैठक की।


कांग्रेस की इस बैठक का एजेंडा तो जाहिर नहीं हुआ… लेकिन एक बात साफ हो गई कि कांग्रेस 4 जून के नतीजों से पहले सियासी माहौल बनाए रखना चाहती है। ताकि गठबंधन में ये संदेश बना रहे कि कांग्रेस ही नतीजों के बाद सबसे बड़ा सियासी दल बनने जा रही है। इधर बैठक राहुल गांधी ने एग्जिट पोल पर सवाल उठाए और कहा कि ये फैंटेसी पोल हैं और राहुल ने इंडिया गठबंधन के 295 सीट जीतने का दावा कियाइसी बीच BJP का डेलिगेशन चुनाव आयोग के दफ्तर पहुंचा… और 4 मुद्दों पर अपनी बात कही है…जिसमें चुनावी प्रक्रिया से जुड़े लोग इलेक्शन के प्रोटोकॉल का पालन करें,वोटों की गिनती सही हो…किसी तरह की हिंसा न हो और राज्य सरकारों का दखल भी न रहे। मतगणना के दौरान सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाये जाएं। चुनाव प्रक्रिया पर सवाल उठाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए
कुछ घंटों का इंतजार!
देश की सियासत पर अगले 5 साल साल कौन राज करेगा…. कौन दिल्ली के सिंघासन पर विराजमान होगा।. इसका फैसला ठीक एक दिन बाद हो जाएगा… लेकिन उससे पहले सियासी पारा हाई है। इंडिया गठबंधन के नेताओं ने चुनाव आयोग से ये मांग की है कि पहले पोस्टल बैलेट के रिजल्ट घोषित हों।


मतगणना से पहले चुनाव आयोग के दफ्तर में बड़ी हलचल का दौर जारी है… विपक्षी गठबंधन के नेताओं का डेलिगेशन चुनाव आयोग पहुंचा.. और पोस्टल बैलेट की गिनती के मुद्दे पर चुनाव आयोग से मुलाकात की और वोटों की गिनती को लेकर चिंता जाहिर की। कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी की अगुवाई में INDIA गठबंधन के नेताओं ने चुनाव आयोग से मुलाकात की सिंघवी ने कहा कि पोस्टल बैलेट की गिनती को लेकर हमने सुझाव दिए हैं।
कांग्रेस ने आरोप लगाया कि चुनाव आयोग ने गाइडलाइंस के द्वारा नियमों में फेरबदल किया है और 2019 के गाइडलाइंस को हटा दिया। जिसके तहत EVM की अंतिम गिनती से पहले पोस्टल बैलट की गिनती खत्म करना जरूरी नहीं है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button