Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Opposition Mega Rally: केजरीवाल के समर्थन में 31 मार्च को रामलीला मैदान में विपक्ष का होगा महाजुटान

Who will be part of the Maha Rally in Ramlila Ground?

Opposition Mega Rally: दिल्ली शराब घोटाले में दिल्ली के सीएम जेल पहुँच गए है। उनसे ईडी की पूछताछ चल रही है। केजरीवाल अभी जेल से ही सरकार चला रहे हैं। उधर आज विपक्षी दलों की एक बैठक हुई जिसमे केजरीवाल के समर्थन में एकता की बात कही गई और 31 मार्च के रामलीला मैदान में महारैली की घोषणा की गई है। जानकारी के मुताबिउक इस महारैली में विपक्ष के सभी बड़े नेता शामिल होंगे और केंद्र सरकार समेत बीजेपी की राजनीति पर हमला भी करेंगे।

सामने लोकसभा चुनाव है। सभी पार्टियां चुनावी तैयारी भी कर रही है और ऐसे समय में आप को जिस तरह से ग्रिल किया गया है और दिल्ली सरकार को जिस तरह से घोटाले में शामिल होने की बात कही गई है उसको लेकर अब विपक्ष शक्ति प्रदर्शन करने को तैयार है। माना जा रहा है कि विपक्ष का यह शक्ति प्रदर्शन पीएम मोदी और बीजेपी के खिलाफ होगा जिसमे बीजेपी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला जाएगा।

आज इंडिया गठबंधन नेताओं की बैठक हुई और फिर प्रेस वार्ता की गई। आप नेता गोपाल राय ने कहा कि पीएम मोदी तानाशाही कर रहे हैं और इसी वजह से वे लोग 31 मार्च सुबह दस बजे से रामलीला मैदान में महारैली करेंगे। जो लोग संविधान से प्यार करते हैं ,जिनको इस बात से नफरत है कि पीएम मोदी केंद्रीय एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं और समूचे विपक्ष को खरीदने की कोशिश कर रहे हैं वे सब ही लोग इस महारैली में शामिल होंगे।

गोपाल राय ने यह भी कहा कि इंडिया गठबंधन के नेताओं पर फर्जी मुक़दमे किये जा रहे हैं। आप के कार्यालय को पुलिस छावनी में बदल दिया गया है। आप के लोगो के साथ अपराधी जैसा व्यवहार किया जा रहा है। कांग्रेस पार्टी के सभी बैंक अकाउंट सील कर दिए गए ताकि चुनाव प्रचार ही न कर सके। इस तरह की कहानी पहली बार देश में हो रही है। जब दिल्ली के सीएम की गिरफ्तारी की जा सकती है तब ये लोग कुछ भी कर सकते हैं।

इसी प्रेस वार्ता में कांग्रेस नेता और दिल्ली के पार्टी अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने कहा कि विपक्ष को सम्मान मौका नहीं दिया जा रहा है। कांग्रेस के खातों पर रोक है। मुख्यमंत्रियों को गिरफ्तार किया जा रहा है। अब हम लोकतंत्र को बचाने के लिए महारैली में सरकार को घेरेंगे और सरकार की सच्चाई का पर्दाफास भी करेंगे।

उधर इंडिया गठबंधन के इस प्रेस वार्ता के बाद बीजेपी ने आप और विपक्षी दलों पर बड़ा हमला किया है। विपक्ष पर आरोप लगाते हुए बीजेपी के नेताओं ने कहा है कि अगर कोई भ्रष्टाचार करता है तो उस पर कार्रवाई क्यों नहीं होनी चाहिए। कानून अपना काम कर रहा है और ये विपक्ष वाले सरकार को दोषी ठहरा रहे हैं। लोकतंत्र में कानून सबके लिए बराबर है ऐसे में अगर कोई कानून के मुताबिक भी काम होता है तो विपक्ष चिल्ला रहा है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button