ट्रेंडिंगन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

क्या कर्नाटक बीजेपी में सबकुछ ठीक नहीं ,कांग्रेस के रात्रिभोज में बीजेपी के तीन विधायक शामिल

Karnatak Political News: गुरुवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई और उस बैठक के बाद रात्रि भोज का आयोजन भी हुआ। बड़ा तामझाम वाला भोज था। कई लोग शामिल हुए। नेता तो बहुत थे लेकिन सबकी नजर बीजेपी के तीन नेताओं पर थी। बीजेपी के तीन नेताओं के भी इस भोज में शामिल होने के बाद राजनीतिक चर्चा शुरू हो गई। रात्रि में भोज का कार्यक्रम तो किसी तरह से ख़त्म हुआ लेकिन सुबह होते ही राजनीतिक बहस शुरू हुई और प्रदेश का राजनीतिक पारा भी चढ़ने लगा। कांग्रेस की तरफ से कोई बयान तो नहीं आया लेकिन बीजेपी की तरफ से प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष का बयान आया है।
कर्नाटक के बीजेपी अध्यक्ष बी वाई विजयेंद्र हैं। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस के भोज में बीजेपी के तीन विधायक शामिल हुए हैं। यह गंभीर मामला है। उन विधायकों से अब स्पष्टीकरण माँगा जायेगा। इस गंभीर मामले की जानकारी दिल्ली तक पहुँच गई है।
बीजेपी इन तीनो विधायकों पर क्या कार्रवाई करती है यह तो बाद का विषय है लेकिन कांCongress or BJP which is betterग्रेस ने जो बात कही है उस पर गौर करने की जरूरत है। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा है कि बीजेपी का कोई भी विधायक हमारी बैठक में हिस्सा नहीं लिया था। वे उनके निमंत्रण पर सिर्फ रात्रि भोज में शामिल हुए थे। भोजन पर तो किसी को भी निमंत्रण किया जाता है। बीजेपी के तीनो विधायक हमारी बैठक में नहीं थे। वे हमारे विधायक भी नहीं है।


डीके शिवकुमार के बयान के बाद कर्नाटक की राजनीति में हलचल और भी तेज हो गई है। प्रदेश में अब इस बात की चर्चा चल रही ही कि बीजेपी के की विधायक पार्टी से निकलकर कांग्रेस के साथ जा सकते हैं। अभी पिछले दिनों ही जेडीएस के नेता कुमार स्वामी ने कहा था कि कर्नाटक की सरकार किसी भी वक्त गिर सकती है क्योंकि कांग्रेस के अधिकतर विधायक पार्टी छोड़ने को तैयार हैं। इसके बाद बीजेपी के तीन विधायकों का कांग्रेस की रात्रि भोज में आना बड़ी बात मानी जा रही है। खबर तो यह भी है कि बीजेपी के दर्जन भर से ज्यादा विधायक भी कांग्रेस के नजदीक हैं और समय का इन्तजार कर रहे हैं। कुछ लोग तो यह भी कह रहे हैं कि लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक में बड़ा उलटफेर भी हो सकता है।
कांग्रेस की रात्रि भोज में जिन बीजेपी नेताओं की उपस्थिति थी उनमे एमटी सोमशेखर ,,शिवराम हेब्बार और एमएलसी एच विश्वनाथ शामिल थे। कहा जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के दौरान ही ये तीनो बीजेपी विधायक कांग्रेस के साथ जा सकते हैं।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button