धर्म-कर्मन्यूज़राज्य-शहर

फैंसी ड्रेस से खींच लेंगी हर किसी का ध्यान , इस तीज अपने लुक में शामिल करें ये चीजें

Hariyali Teej Rules: हरियाली तीज ऐसा फेस्टिवल है जो महिलाओं का फेवरेट माना जाता है इस त्योहार को पतिव्रता स्त्री और नवयुवतियां दोनों ही मनाती हैं। हरियाली तीज एक ऐसा उत्सव है जिसका नाम सुनते ही किसी का भी मन उमंग और खुशी से भर जाता है। ये फेस्टिवल अपने आप में बेहद ही खास है। ये त्योहार सिर्फ प्रकृति ही नहीं बल्कि लड़कियों के लिए खास अवसर की तरह होता है। हरियाली तीज का व-व्रत करने वाली लड़कियां साज सज्जा से सुस्सजित होकर खुद को आइने में एकटक निहारती है जिससे कि उनका खुद के प्रति आत्मविश्वास और मजबूत होता है। नवयुवतियों में रंगमंच भरने वाला हरियाली तीज कई मायनों में खास होता है। लडकियां अपने अच्छें लाइफ पार्टनर के लिए व्रत रखती हैं तो वहीं शादीशुदा स्त्रियां अपने पति की लंबी उम्र की कामना के लिए हरियाली तीज व्रत करती हैं। यदि आप भी इस दिन खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो आपकों कुछ चीजों को ध्यान में रखना होगा। तो चलिए हम साज- सज्जा के इस खास पर्व पर कुछ ऐसी टिप्स बताएंगे जो आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देंगी।

Also ReadLatest Hindi News | Horoscope News | News Watch India

आज हम अपने इस आर्टिकल में खास चीजों को बताने जा रहे हैं जिससे हर कोई एक-टक निहारता रहेगा।
क्लासी कढ़ाई वाले ब्लाउज
तीज पर आप साड़ी पहनने वाली हैं तो इस बात का खास ध्यान रखना होगा कि आपको कंट्रास लुक क्रिएट करना होगा। साड़ी वैसे भी ट्रेडिशनल लुक को तैयार करती है। और साड़ी के साथ क्लासी कढ़ाई, जैसे जरी वर्क वाला ब्लाउज कैरी करें।

कमरबंध का करें प्रयोग

तीज के फेस्टिवल में आप साड़ी पहन रही हैं औप ऐसे में आप इस ट्रेडिशनल लुक में घुंघरू वाला कमरबंध को पहन रहीं हैं। तो ये आप के लुक में सोने पे सुहागा वाला काम करेगा। इससे हर किसी कि निगाहें आप पर ही टिक रहेंगी।

मांग टीका जरूर पहने

साड़ी और कमरबंध के साथ आपका ट्रेडिशनल लुक तैयार हो रहा है या फिर आप सूट ही क्यों न पहन रही हो और ऐसे मांग टीका लगाना बिल्कुल न भूले ये आपके चेहरे की सुंदरता को और भी ज्यादा निखार लाता है। मांग टीका तो हर किसी पर वैसे भी चार चांद लगाने का काम करता है।

बालों में एक्सेसरीज

आजकल बालों से जुड़ी कई सारी एक्सेसरीज मार्केट मे आ रही हैं। जिनका काफी ट्रेंड चल रहा है। आप अपने हेयरस्टाइल को एक ट्रेडिशनल लुक में ढालने के लिए जूड़ें या फिर चोटी में एक्ससरी कैरी करें।

फुटवियर पर विशेष ध्यान दें

तीज के फेस्टीवल पर ऊंची हील की बजाय आप राजस्थान मोजड़ी, या फिर नागरे, जूती का इस्तमाल करें इससे आप कंफर्ट भी रेहंगी और शानदार लुक भी बन जाएगा।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button