खेलट्रेंडिंगन्यूज़

FIFA World Cup 2022: जीत से एक कदम दूर फ्रांस, फाइनल्स की रेस में मोरक्को हुआ आउट, सड़को पर फैंस कर रहे तांडव

ये दूसरी बार है जब फ्रांस फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup 2022) के ख़िताब को अपने नाम कर सकता है। इससे पहले टीम 2018 में जीत अपने नाम करते हुए विनर बने थें। सेमीफाइनल में फ्रांस की जीत के साथ ही मोरक्को की टीम को फाइनल जीतने का सपना टूट गया।

नई दिल्ली: फीफा विश्व कप के (FIFA World Cup 2022) फाइनल का समय आ गया है। कल के सेमीफाइनल में फ्रांस की टीम ने मोरक्को को हराकर जीत के लिए अपने कदम बढ़ा दिए हैं और फाइनल में पहुंच गई है। फुटबॉल का ये महाकुंभ हर दिन बहुत ही दिलचस्प होते जा रहा है और अब दर्शकों को फाइनल मैच (FIFA World Cup 2022) का इंतज़ार है जो अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच खेला जाएगा। कल हुए सेमीफाइनल में फ्रांस ने मोरक्को को 2-0 से शिकस्त दी और मोरक्को के सपने को चकनाचूर कर दिया।

फ्रांस दूसरी बार बन रहा फाइनल का हिस्सा

ये दूसरी बार है जब फ्रांस फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup 2022) के ख़िताब को अपने नाम कर सकता है। इससे पहले टीम 2018 में जीत अपने नाम करते हुए विनर बनी थें। सेमीफाइनल में फ्रांस की जीत के साथ ही मोरक्को की टीम का फाइनल जीतने का सपना भी टूट गया। मोरक्को अफ्रीका की एकलौती टीम थी जो इतना लंबा सफर तय कर सेमीफाइनल में आई थी लेकिन उसके आउट होने से अरब और अफ्रीकी देशों के सपने पर फुल स्टॉप लग गया है।

फीफा में बड़ी-बड़ी टीमों को धूल चटाने वाली मोरक्को की टीम फ्रांस को ना हरा सकी और बाहर हो गई। फ्रांस की जीत का सारा श्रेय थियो हर्नांडेज और रैंडल कोलो मुआनी को जाता है जिन्होने 5वें और 79वें मिनट पर गोल मारकर मैच अपने नाम कर लिया और फाइनल में पहुंच गई।

यह भी पढ़ें: FIFA World Cup: फाइनल में हुई Argentina की एंट्री, क्रोएशिया के विजेता बनने के सपनों पर लगा फुल स्टॉप

अर्जेंटीना से भिडे़गी फ्रांस

2018 में भी फीफा वर्ल्ड कप का फाइनल भी फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच ही हुआ था और इस बार फिर दोनो टीमें आमने-सामने नज़र आएगीं। फुटबॉल का ये महाकुंभ 18 दिसंबर को खेला जाेगा जिसके लिए दोनो टीमों के फैंस और दुनियाभर के फुटबॉल प्रेमी काफी उत्सुक हैं। दुनियाभर में मेसी के फैंस की संख्या भी काफी ज़्यादा है और फैंस उनके जीतने की भी दुआं मांग रहे हैं क्योकि मेसी का ये आखिरी फीफा मैच होगा।

मोरक्को के सपोर्ट्स ने मचाया बवाल

सेमीफाइनल में फ्रांस से मोरक्को की शिकस्त के बाद से ही मोरक्को टीम के फैंस आगबबूला होकर सड़कों पर बवाल मचा रहे हैं। टीम के फैंस ने ब्रसेल्स और पेरिस की सड़कों पर देर रात तक उत्पात किया और पुलिस से भी हाथापाई की। इसके अलावा फैंस फ्रांस की जीत का जश्न मना रहे लोगों से भी भीड़ गए और झगड़ा करने लगें। उपद्रवियों ने बहुत से जगहों पर आगजनी भी की जिसके वजह से पुलिस को टीयर गैस और वाटर कैनन का इस्तेमाल करना पड़ा। इसके बाद पुलिस ने आगे कारवाई करते हुए मोरक्को के कई फैंस को गिरफ्तार भी कर लिया।

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button