Live UpdateSliderट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़पढ़ाई-लिखाईबड़ी खबरराज्य-शहर

Headlines news Delhi School Bomb Threat Updat: दिल्ली-नोएडा के 50 से अधिक बड़े स्कूलों को मिली बम से उडानें की धमकी, मचा हड़कंप…

More than 50 big schools in Delhi-Noida received bomb threats, panic ensued…

Headlines news Delhi School Bomb Threat Updat: नोएडा और राजधानी दिल्ली में बुधवार की सुबह 50 से अधिक स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। धमकी भरा ईमेल देश के बाहर से भेजा गया है। एहतियात के तौर पर दिल्ली-नोएडा (Delhi- noida) के कई स्कूलों को खाली करा लिया गया है। अग्निशमन विभाग, पुलिस, बम निरोधक दस्ता और श्वान दस्ता पहुंच गया है। स्कूल कर्मियों की मदद से पुलिस सभी बच्चों को घर भेज रही है। शहर के प्रतिष्ठित स्कूलों में हजारों छात्र पढ़ते हैं, जिनमें से कुछ को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। राजधानी के स्कूलों में इस तरह की डिवाइस की जानकारी मिलने के बाद पूरे पुलिस विभाग (police department) में हड़कंप मच गया है.

स्कूलों से बच्चों को वापस लौटाया

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें दिल्ली (delhi) के उन स्कूलों से बच्चों को घर भेज दिया गया है जहां बम की धमकी मिली थी। ये स्कूल चाणक्यपुरी, द्वारका और मयूर विहार में स्थित हैं। तीनों स्थानों पर तलाश के प्रयास अभी भी जारी हैं। अभी तक कुछ भी पता नहीं चल पाया है. मयूर विहार में मदर मैरी के छात्रों को भी बम की सूचना मिलने के बाद घर भेज दिया गया। ऐसी अफवाहें हैं कि मदर मैरी स्कूल भी विद्यार्थियों का परीक्षण कर रहा है। हालाँकि, जिन अभिभावकों ने अनुपस्थिति की आपातकालीन छुट्टी की घोषणा की थी, उन्हें आज उस समय वापस भेज दिया गया जब वे अपने बच्चों को स्कूल लेकर आए। इसके अलावा बम की चेतावनी के बाद संस्कृति चाणक्यपुरी और डीपीएस द्वारका के स्कूल बंद कर दिए गए।

किन स्कूलों में मिली धमकी

डीपीएस द्वारका
डीपीएस मथुरा रोड
डीपीएस नोएडा
डीपीएस वसंतकुंज
एमिटी स्कूल
संस्कृति स्कूल चाणक्यपुरी
मदर मेरी स्कूल, मयूर विहार
हिलवुड्स स्कूल, प्रीत विहार

‘हमारे दिल में जिहाद की आग’ देखिए धमकी भरे मेल में क्या

दिल्ली-नोएडा (delhi- noida) के जिन स्कूलों को बम की धमकी भरा मेल आया है, उस मेल में दिल दहला देने वाली भाषा का इस्तेमाल किया गया है। मेल भेजने वाले ने लिखा है, हमारे दिल में जिहाद की आग है। हमारे हाथों में जो लोहा है वह हमारे दिलों को गले लगाता है इंशाअल्लाह, हम उसे हवा के माध्यम से भेजेंगे और तुम्हारे शरीरों को तहस नहस कर देंगे। हम तुम्हें आग की लपटों में झोंक देंगे। तुम्हारा दम घुट जाएगा, अल्लाह ने इसके लिए हमारे भीतर आग पैदा की है। काफिरों इंशाअल्लाह, उसे अपने आसपास देखो और हमेशा के लिए जल जाओ। अल्लाह की इजाजत से धुआं आसमान में उतरेगा, यह सब खत्म हो जाएगा। क्या आपने सच में सोचा था कि आपके द्वारा किए गए सभी बुरे कामों का कोई जवाब नहीं होगा?’

नोएडा के DPS में भी आया धमकी भरा EMAIL

दिल्ली के अलावा नोएडा के दिल्ली पब्लिक स्कूल को भी ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली है. प्रिंसिपल कार्यालय के मुताबिक, विद्यार्थियों की सुरक्षा को खतरे में डालते हुए एक धमकी भरा ईमेल प्राप्त हुआ था। एहतियात के तौर पर छात्रों को तुरंत घर वापस भेज रहे हैं।

दिल्ली के द्वारका स्थित डीपीएस स्कूल में बम की धमकी की सूचना के बाद प्रशासन ने ग्रेनो वेस्ट स्थित डीपीएस स्कूल को भी बंद कर दिया है. स्कूल द्वारा बच्चों को वापस घर भेज दिया गया। स्कूल ने अभिभावकों को एक संदेश भेजकर सूचित किया कि आपात्कालीन स्थिति के कारण स्कूल बंद कर दिया गया है।

पुलिस ने क्या कहा?

दिल्ली पुलिस के अनुसार, उनकी प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि, कल तक, एक सुसंगत पैटर्न के बाद कई स्थानों पर मेल भेजा गया है। धमकी भरा ईमेल बीसीसी को निर्दिष्ट करता है, जो दर्शाता है कि इसे कई पतों पर भेजा गया है, लेकिन इसमें दिनांक नही लिखी गई है। फिलहाल जांच जारी है.

मंत्री आतिशी ने कहा- घबराएं नहीं

दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी की प्रतिक्रिया भी आई है. उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट कर लिखा, “आज सुबह कुछ स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. छात्रों को खाली करा लिया गया है और दिल्ली पुलिस द्वारा उन परिसरों की तलाशी ली जा रही है. अभी तक किसी भी स्कूल में कुछ नहीं मिला. हम पुलिस और स्कूलों के साथ लगातार संपर्क में हैं. अभिभावकों और नागरिकों से अनुरोध करूंगी कि घबराएं नहीं. जहां भी जरूरत होगी, स्कूल अधिकारी अभिभावकों के संपर्क में रहेंगे.”

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button