ट्रेंडिंग

सरकारी नौकरी, मुहमांगी कीमत, इस काम के लिए ऐसे करता था वीडियो दिखाकर लोगों का ब्रेनवॉश

 Delhi News: इन दिनों देश में धर्म परिवर्तन एक बेहद ही अहम मुद्दा बन गया है। देश के अलग अलग राज्यों से अब तक के तमाम मामले सामने आ चुके है। जहां विशेष समुदाय ने एक नया हथकंडा अपना लिया है।  जिसमें एक जाति से दूसरी जाति में जबरन घर्म परिवर्तन करा उन्हें अपनें धर्म में शामिल करने में लगें हुए है। इतना ही नही धर्म को बदलवाने के ब्रेनवाश करवाया जा रहा है।

 तो वहीं इसी बीच एक और मामला सामने आया दिल्ली से जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। दरअसल यहां पर तो आरोपी हिंदू धर्म के बारे जहर घोलने का काम करता था। हिंदू धर्म के खिलाफ नफरत पैदा करने के  लिए सख्श ने सोशल प्लेटफॉर्म फेस बुक, यूट्यूब पर धार्मिक वीडियो दिखाकर हिंदू धर्म का बहिष्कार करने के लिए जोर देता था। इतना ही नही वो लोगों से धर्म बदलने के लिए सरकारी नौकरी का लालच भी देता था।   

बता दें कि दिल्ली पुलिस की दबिश पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी का नाम मोहम्मद कलीम  बताया गया है। जिसनें दिल्ली के चांदनी महल थाने के इलाके तुर्कमान पर बने रैन बसेरे के केयर टेकर  संदीप का कास्ट कनवर्जन करवाना चाहता था। संदीप को वह एक के बाद एक लालच देनें में लगा हुआ था. कभी नौकरी देने के बात करता था तो कभी पैसे देने के वो भी मुह मांगी कीमत देने के लिए राजी था। आरोपी संदीप से बार बार दावा करता रहा की वो अगर  अपना धर्म बदल लेगा तो उसकी सरकारी नौकरी लगवा देगा। संदीप ने इस बात को पुलिस  से खुद बताया। संदीप ने ये भी कहा कि आरोपी कलीम का एक ही मकसद था कि कैसे भी करके हिंदूओ को उनके धर्म के प्रति नफरत घोलना और मुस्लिम धर्म की विषेताओं को जिक्र किया करता था।

बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 9 जून को मुकदमा किया था। जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। जबरन धर्म परिवर्तन कराने के आरोप के तहत धारा 153A और 295A  का केस दर्ज किया गया।

हाल ही में एक मामला गाजिहाद से निकलकर सामने आया था जिसमें ऑनलाइन गेम की आड़ में कैसे एक 17 साल के लड़के को  हिंदू से मुस्लिम बनाने के लिए उसे 5 वक्त का नमाजी बना दिया था।  जब परिवार को इसकी भनक लगी तो उन्होंने तुरंत अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button