Live UpdateSliderखेल खेल मेंन्यूज़बड़ी खबर

Latest News about Hardik Pandya IPL 2024: मुश्किल में हार्दिक पांड्या बीसीसीआई ने लिया बड़ा एक्शन!

Latest News about Hardik Pandya IPL 2024: मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या पंजाब किंग्स (Punjab kings) की जीत की खुशी भी ढंग से नहीं मना सके थे कि उनपर bcci ने बड़ा एक्शन लिया। हार्दिक पर 12 लाख का जुर्माना ठोका गया है।

Also Read : Latets Sports News | News Watch India

आईपीएल 2024 के अहम मुकाबले में पंजाब किंग्स को मुंबई इंडियंस ने हरा दिया। लेकिन इस जीत का जश्न ज़्यादा देर तक नहीं टिक पाया. इसके तुरंत बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कप्तान हार्दिक पंड्या पर जुर्माना लगाया था। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में पंजाब किंग्स और भारतीय टीम के बीच मैच में आचार संहिता के उल्लंघन के कारण यह जुर्माना लगाया गया है। निर्धारित समय में 20 ओवर पूरे नहीं कर पाने के कारण मुंबई फ्रेंचाइजी के कप्तान हार्दिक पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या पर बीसीसीआई ने लगायी गाज

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बयान में इसकी पुष्टि की। चूंकि यह ओवर-रेट नियमों को पूरा न करने का हार्दिक का पहला मामला था, इसलिए केवल 12 लाख रुपये की सजा का आकलन किया गया था। मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या को 18 अप्रैल को पीसीए न्यू इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, मुल्लांपुर में पंजाब किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 मैच के दौरान उनकी टीम के दुर्व्यवहार के लिए दंडित किया गया है। बीसीसीआई खेल पर नजर रख रहा है. इत्मीनान से गति बनाए रखी।

अगर एक बार फिर गलती हुई तो मुंबई के कप्तान परिणाम भुगतने वाले खिलाड़ियों में शामिल होंगे।

अगर हार्दिक और मुंबई इंडियंस के अन्य खिलाड़ी दोबारा वही गलती करते हैं तो वे खुद को गंभीर खतरे में पा सकते हैं। आपको बता दें कि पंजाब पर इस जीत के साथ मुंबई इंडियंस ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी संभावनाएं बरकरार रखी हैं। 193 के विशाल स्कोर का पीछा करते हुए, पीबीकेएस को वह शुरुआत नहीं मिली जिसकी उन्हें उम्मीद थी। रोसौव के सिर्फ एक रन पर आउट होने के बाद, किंग्स ने अपना दूसरा विकेट 13 रन पर खो दिया जब सलामी बल्लेबाज प्रभासिमरन सस्ते में आउट हो गए, और तीसरा विकेट 14 रन पर गिरा जब कप्तान सैम कुरेन छह रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के कारण मुंबई ने मैच जीत लिया।

14 के स्कोर पर लियाम लिविंगस्टोन गेराल्ड कोएट्ज़ी की गेंद पर सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए, पंजाब की टीम ने चौथा विकेट खो दिया। हरप्रीत सिंह भाटिया के क्रीज पर आने से पहले चार विकेट गिर चुके थे. भाटिया और शशांक सिंह के बीच 35 रनों की मामूली साझेदारी के बाद मेजबान टीम ने 49 के स्कोर पर अपनी आधी टीम खो दी। 13 रनों के बाद भाटिया आउट हो गए।

पांचवां विकेट गिरने पर पीबीकेएस के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा और शशांक ने पारी को संभाला। जितेश सिर्फ नौ रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन दोनों बल्लेबाजों ने कुल 28 रन बनाए. आशुतोष शर्मा और शशांक के बीच 34 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन आशुतोष ने 25 गेंदों में तीन छक्कों और दो चौकों की मदद से 41 रन बनाकर पहला झटका दिया। हरप्रीत बरार ने 20 गेंदों पर 21 रन और आशुतोष ने सिर्फ 28 गेंदों पर सात छक्कों और दो चौकों की मदद से 61 रन बनाए, लेकिन पंजाब की टीम के लिए यह जीत के लिए पर्याप्त नहीं था और आखिरी ओवर में 183 रन बनाकर आउट हो गए।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button