Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Latest Political News Hemant Biswa: हिमंत बिस्वा सरमा ने ममता बनर्जी के बयान पर साधा निशाना

Himanta Biswa Sarma targeted Mamata Banerjee's statement

Latest Political News Hemant Biswa: भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार 28 अगस्त, 2024 को तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद (TMCP) के स्थापना दिवस पर एक सार्वजनिक रैली के दौरान प्रदर्शनकारी डॉक्टरों और पूर्वोत्तर राज्यों को कथित तौर पर धमकी देने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है।

पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और केंद्रीय राज्य मंत्री सुकांत मजूमदार ने ममता बनर्जी की टिप्पणी को अभूतपूर्व और धमकी भरा बताया और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एक पत्र लिखकर कहा कि वह “अब इतना महत्वपूर्ण पद संभालने की हकदार नहीं हैं।”

सुकांत मजूमदार ने संवाददाताओं से कहा, “एक मुख्यमंत्री, जो संवैधानिक रूप से पक्षपातपूर्ण रवैये से ऊपर उठने के लिए बाध्य है, द्वारा इस तरह के डराने वाले बयान देना अकल्पनीय और अभूतपूर्व है, जो लोकतंत्र के लिए खतरा पैदा करता है।”

कोलकाता में सार्वजनिक रैली में बोलते हुए, ममता बनर्जी ने दावा किया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 31 वर्षीय महिला प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार और हत्या को लेकर बंगाल में आग लगाने के लिए भाजपा का उपयोग कर रहे हैं और चेतावनी दी कि यदि आप बंगाल को जलाते हैं, तो असम, पूर्वोत्तर, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा और दिल्ली समेत अन्य राज्य भी जलेंगे और आपकी कुर्सी गिर जाएगी।

ममता बनर्जी ने कहा, “कुछ लोग सोचते हैं कि यह बांग्लादेश है। मुझे बांग्लादेश से प्यार है, वे हमारी तरह बोलते हैं और हमारी संस्कृति साझा करते हैं। लेकिन याद रखें, बांग्लादेश एक अलग देश है और भारत एक अलग देश है। मोदी बाबू अपनी पार्टी का इस्तेमाल करके यहाँ आग लगा रहे हैं। अगर तुम बंगाल जलाओगे तो असम, पूर्वोत्तर, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा और दिल्ली भी जलेगी! हम तुम्हारी कुर्सी गिरा देंगे।”

9 अगस्त को कोलकाता की प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ हुए बलात्कार और हत्या की घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। इस घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है और तब से पीड़िता के लिए न्याय की मांग को लेकर कई विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।

भाजपा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने बुधवार को आरोप लगाया कि ममता बनर्जी ने प्रदर्शनकारी डॉक्टरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं करने के अपने बयान से “डॉक्टरों को सीधे तौर पर धमकाया।”

भाजपा सांसद ने प्रदर्शनकारियों पर पुलिस कार्रवाई की भी आलोचना की और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख के बयान को डॉक्टरों को धमकाने की नई रणनीति करार दिया।

नई दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए भाजपा नेता ने बंगाल की मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि इस पीड़िता के लिए न्याय का मुद्दा चुनावी मुद्दा नहीं है।

‘असम को धमकाने की आपकी हिम्मत कैसे हुई’: हिमंत ने ममता से कहा

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने भी पश्चिम बंगाल के अपने समकक्ष पर पूर्वोत्तर राज्य में अशांति की कथित धमकी देने के लिए निशाना साधा।

उन्होंने दावा किया कि, ममता बनर्जी अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए जनता को भड़काने की कोशिश कर रही हैं।

हिमंत सरमा ने एक्स पर पश्चिम बंगाल के सीएम के भाषण की 46 सेकंड की वीडियो क्लिप साझा करते हुए लिखा, “दीदी, असम को धमकाने की आपकी हिम्मत कैसे हुई? हमें अपना गुस्सा मत दिखाइए।”

सरमा ने कहा, “अपनी असफलता की राजनीति से भारत को भड़काने की कोशिश भी मत कीजिए। आपको विभाजनकारी भाषा बोलना शोभा नहीं देता।”

असम के मंत्री पीयूष हजारिका ने बंगाल की मुख्यमंत्री की टिप्पणी की कड़ी निंदा की।

हजारिका ने कहा, “वह हमें धमका नहीं सकती, वह हमें डरा नहीं सकती। वह अपने राज्य में कानून-व्यवस्था को नियंत्रित नहीं कर सकती और हमें धमका रही है। असम में ऐसा नहीं होगा, मैं आपको आश्वासन देता हूं।”

हजारिका ने बनर्जी के दृष्टिकोण पर अपनी असहमति व्यक्त की और उनसे मुख्यमंत्री के रूप में अपने लंबे कार्यकाल के अनुरूप शिष्टाचार का पालन करने का आग्रह किया। समाचार एजेंसी एएनआई ने हजारिका के हवाले से कहा, “मैं ममता बनर्जी से अनुरोध करना चाहूंगा, वह एक बहुत वरिष्ठ नेता हैं और लंबे समय से सीएम हैं, उन्हें पता होना चाहिए कि सार्वजनिक रूप से कैसे बोलना है। मैं इसकी गंभीरता से निंदा करता हूं।”

मणिपुर के सीएम ने दी प्रतिक्रिया

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने भी बंगाल की सीएम पर निशाना साधा।

बीरेन सिंह ने एक्स पर लिखा, “दीदी की हिम्मत कैसे हुई पूर्वोत्तर को धमकाने की? मैं ऐसी गैरजिम्मेदाराना टिप्पणियों की कड़ी निंदा करता हूं। उन्हें पूर्वोत्तर और देश के बाकी हिस्सों से सार्वजनिक रूप से माफ़ी मांगनी चाहिए।”

उन्होंने कहा, “@ममताऑफिशियल जी को विभाजनकारी राजनीति के साथ हिंसा और नफरत भड़काना तुरंत बंद कर देना चाहिए। एक राजनीतिक नेता के लिए सार्वजनिक मंच पर हिंसा की धमकी देना बेहद अनुचित है।”

12 घंटे का बांग्ला बंद का आह्वान

बनर्जी की रैली बुधवार, 28 अगस्त को पश्चिम बंगाल में 12 घंटे के बांग्ला बंद के लिए भाजपा के आह्वान के साथ मेल खाती है, जिसका उद्देश्य बेहतर सुरक्षा उपायों और शीघ्र न्याय की आवश्यकता को लेकर चिकित्सा समुदाय में बढ़ती निराशा को उजागर करना है।

27 अगस्त को कोलकाता की सड़कों पर अराजकता फैल गई, जब सुरक्षाकर्मियों ने बलात्कार-हत्या की घटना पर बढ़ते विरोध के बीच पश्चिम बंगाल राज्य सचिवालय नबान्न की ओर मार्च कर रहे हावड़ा ब्रिज पर प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े, पानी की बौछारें कीं और लाठीचार्ज किया।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button