ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

मौसम विभाग (IMD) की भविष्यवाणी हो जाएं सावधान ! इस राज्य में जारी किया ऑरेंज Orange alert आलर्ट

Weather Today News : इन दिनों देश भर में मौसम का मिजाज़ लगातार बदलता नजर आ रहा है। कहीं हल्की बारिश तो कही बूदांबादी देखने को मिल रही है। वहीं कई राज्यों में भारी बारिश ने अपना कहर भी बरपा रखा है। तो वही 2 मई यानी कि आज के मौसम (weather) को लेकर ताजा अपडेट सामने आया है। जिसमें अनुमान के मुताबिक देश के कई राज्यों में तेज बारिश (rain) के साथ आंधी तूफान के आसार हैं।

जिन राज्यों में बारिश और तूफान के अनुमान लगाए गए है उन राज्यों में टॉप पर राजधानी दिल्ली है। साथ ही उत्तर प्रदेश, केरल, तमिलनाडु(Tamil nadu), कर्नाटक(Karnataka) पश्चिम बिहार समेत कई राज्यों के अन्य हिस्सों में तेज बारिश होने की संभावना है। इतना ही नहीं मौसम विभाग IMD ने बिजली गिरने को लेकर भी अलर्ट किया है।

5 मई तक ऐसा रहेगा मौसम
देश के अगले 5 दिनों के तामपमान की बात करें तो मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे रहने की उम्मीद है। 5 मई तक देश के किसी भी हिस्से यानी कहीं भी लू चलने के आसार कम देखें गए है। लू का प्रकोप नही रहेगा। हालांकि इसके बाद तापमान में तेजी से बढ़ोत्तरी के आसार हैं। जिसके चलते लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा।

ऑरेंज अलर्ट यहां हुआ जारी
आपको बता दें कि उत्तराखंड में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। राज्य में कहीं –कहीं बारिश बिजली और ओला गिरने के आसार जताए गए हैं। तेज हवाओं का झोका भी चल सकता है। इसके आलावा जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल में बर्फबारी होने के अनुमान हैं।

Read Also: Latest News about Weather and Updates in News Watch India :

कहीं राहत तो कहीं आफत
देश भर में बदलते मौसम से कहीं राहत तो कहीं आफत देखने को मिल रही है। एक ओर जहां गर्मी से राहत मिली है, तो वहीं दूसरी तरफ भारी बारिश औऱ तेज तूफान से लोगों के लिए मुश्किलें भी पैदा कर दी हैं। (Cloud weather)

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button