ट्रेंडिंग

 एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी का दामन थामेंगे नीतीश कुमार!

Loksabha Election:‘सुशासन बाबू’…वो नेता जो बिहार की राजनीति में अच्छी खासी पेंठ रखते हैं। जो 2024 में प्रधानमंत्री देखने का सपना देख रहे हैं। जो जीत की हुंकार भरते हुए नजर आ रहे हैं। वैसे तो नीतीश कुमार ने भारतीय जनता पार्टी से सारे रिश्ते नाते तोड़ दिए हैं। लेकिन कई मौकों पर  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भारतीय जनता पार्टी के प्रति प्रेम झलक ही आता है। नीतीश कुमार कोई ना कोई ऐसा बयान दे देते हैं। जिससे की वो सुर्खियों में आ जाते हैं और कई तरह के सवाल खड़े होना चालू हो जाते हैं।

Also Read: Latest Hindi News Politic’s | Political Samachar Today

दरअसल 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं। 24 के रण को जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी के नेता पूरे दमखम के साथ मैदान में उतरे हैं। नेता कोई भी ऐसा मौका नहीं छोड़ रहे जिससे की वो बैकफुट पर दिखे। भारतीय जनता पार्टी ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों को जीतने के लिए मैदान में उतार दिया है। नेता भी अपना काम बखूबी कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी के लिए चुनौती इसलिए भी बढ़ जाती है। चूंकि विपक्ष ने I.N.D.I.A (Indian National Developmental Inclusive Alliance) गठबंधन बना लिया है। जिसमें तमाम राजनीतिक दल हैं। जिसका नेतृत्व कहीं ना कहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करते हुए दिखाई देते हैं। चाहे  वो दिल्ली में I.N.D.I.A (Indian National Developmental Inclusive Alliance) गठबंधन की बैठक हो या फिर मुंबई में जो I.N.D.I.A (Indian National Developmental Inclusive Alliance) की बैठक हुई थी। हर बार नीतीश कुमार फ्रंटफुट पर दिख रहे थे।

Also Read: Latest Hindi News Politic’s | Political Samachar Today

लेकिन अब एक बार फिर से सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज होने लगी है। और ये चर्चाएं इसलिए हो रही हैं क्योंकि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बड़ा बयान दे दिया है। दरअसल आपको बता दें कि हिंदुस्तान की राष्ट्रपति द्रोपद्री मूर्मू इन दिनों बिहार के दौरे पर हैं। राष्ट्रपति लगातार बिहार का दौरा कर रही हैं। तमाम कार्य़क्रमों में शामिल हो रही हैं। इसी कड़ी में आज जब राष्ट्रपति द्रोपद्री मूर्मू एक कार्यक्रम में शामिल हुईं को वहां पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पहुंचे थे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंच से सभा को संबोधित कर रहे थे। नीतीश बाबू ने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं से भी बातचीत की। इसी दौरान नीतीश बाबू ने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं से कहा कि छोड़िये न भाई,जब तक जिंदा है तब तक आपसे दोस्तिया रहबे करेगी, हम आपसे अलग थोड़ी न है। हालांकि नीतीश कुमार ने सीधे तौर पर कुछ भी नहीं किया, लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ये बयान काफी कुछ कह रहा है । आपको बता दें कि नीतीश बाबू ने ये बयान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के कार्यक्रम मोतिहारी मे महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के प्रथम दीक्षांत समारोह के दौरान दिया। नीतीश कुमार का ये बयान इसलिए भी काफी अहम हो जाता है क्योंकि एक तरफ भारतीय जनता पार्टी के नेता एक्टिव मोड में दिखाई दे रहे हैं। तो वहीं दूसरी ओर I.N.D.I.A (Indian National Developmental Inclusive Alliance) गठबंधन में दरार पड़ती हुई नजर आ रही है। कई मौकों पर जो I.N.D.I.A (Indian National Developmental Inclusive Alliance) के नेता आमने सामने आ चुके हैं। चाहे वो समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और कांग्रेस पार्टी के नेता हो या फिर मध्य प्रदेश में जो सियासी रार छिड़ रही है वो… हर बार जो I.N.D.I.A (Indian National Developmental Inclusive Alliance) के नेता आमने सामने आते हुए दिखाई देते हैं। जिससे की कहीं ना कहीं जो I.N.D.I.A (Indian National Developmental Inclusive Alliance) गठबंधन को नुकसान हो रहा है। सियासी गलियारों में तो इस बात की भी चर्चा हो रही है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी से हाथ मिला सकते हैं। अब ऐसे में ये दिलचस्प होगा कि नीतीश कुमार अगला कदम क्या उठाते हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button