ट्रेंडिंगधर्म-कर्मन्यूज़बड़ी खबर

Politics news: हिमंता ने हिंदुत्व पर किया तगड़ा जवाब, बोले ये देश हिंदू का देश है, ये देश हिंदू का रहेगा!

Politics News: 2024 के रण को जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी औऱ कांग्रेस पार्टी (congress party) के नेता आमने सामने आ चुके हैं। दोनों ही पार्टी के नेता एक दूसरे पर ताबड़तोड़ हमले कर रहे हैं। दोनों तरफ से जमकर वार पलटवार किए जा रहे हैं। एक ओर भारतीय जनता पार्टी (bhartiya janta party) हिंदुत्व औऱ विकास के दम पर 24 में सत्ता वापसी का सपना देख रही है तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस I.N.D.I.A (Indian national developmental inclusive alliance) गठबंधन के दम पर 24 का किंग बनने का सपना देख रही है।

Also Read: Latest Hindi News Politic’s | Political Samachar Today
भारतीय जनता पार्टी (bhartiya janta party) के दिग्गज नेता और असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने एक बड़ा बयान दिया है। दरअसल उन्होंने हिंदुत्व पर बयान देते हुए कहा कि ये देश हिंदू का देश है। ये देश हिंदू का रहेगा,हमें सेक्यूलरिजम का पाठ मत पढ़ाइए। यानी की असम के मुख्यमंत्री (chief minister) ने साफ कर दिया है कि भारतीय जनता पार्टी (bhartiya janta party) एक दम कट्टर हिंदुत्व वाली पॉलिसी (police) पर चुनाव लड़ेगी

लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2024) की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रही है, वैसे वैसे सियासी गलियारों में हमलों, प्रहार औऱ रूठने मनाने का खेल तेज होता जा रहा है। देश की सबसे मजबूत औऱ सबसे दमदार पार्टी भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस फुल एक्शन मोड में तो दिखाई दे रही है। लेकिन इसका जमीन पर कितना असर हो रहा है….इस बात का फैसला जनता के हाथ में है। 2024 में होने वाले रण से पहले सभी राजनीतिक दलों का टेस्ट विधानसभा चुनाव में होना है। क्योंकि जो भी दल विधानसभा चुनाव को जीत जाएगा, उसके लिए 2024 की राह आसान हो जाएगी। जनता का भरोसा डबल हो जाएगा और साथ ही जो भी जीतेगी उसके हौसले बुलंद हो जाएंगे। वैसे तो विधानसभा चुनावों को जीतने के लिए सभी पार्टियां पुरजोर कोशिश कर रही है। धुआंधार बैठकें और रैलियां की जा रही हैं। उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी कर दी गई है।

Also Read: Latest Hindi News Lifestyle Today | Lifestyle Samachar in Hindi

दरअसल इससे पहले भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने RSS (rastriya swayamsevak sangh) पर जोरदार निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार RSS के इशारे पर चल रही है। RSS के निर्देश पर चलने वाली भारतीय जनता पार्टी भारत की परंपराओं को नष्ट करना चाहती है। कांग्रेस (congress) सांसद राहुल गांधी (rahul Gandhi) ने तो यहां तक दावा कर दिया कि तेलंगाना में कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी को हराएगी। उन्होंने ऐसा दावा इसलिए किया चूंकि कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में बीजेपी (BPJ) को हराया है। राहुल गांधी ने RSS और भारतीय जनता पार्टी ( bhartiya janta party) पर पलटवार किया तो फिर असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने जोरदार पलटवार किया। असम के मुख्यमंत्री (Chief minister) ने कहा कि तेलंगाना में उनको मुस्लिम वोट (muslim vote) नहीं मिलेगा, राहुल गांधी (rahul gandhi) एक असीक्षित बच्चा है।

Read More News: Hindi News Today Latest | Latest hindi Samachar Today

एक ओर भारतीय जनता पार्टी (bhartiya janta party) के नेता जीत की हुंकार भरते हुए नजर आ रहे हैं। तो वहीं दूसरी ओर I.N.D.I.A (Indian national developmental inclusive alliance) गठबंधन में दरार पड़ती हुई नजर आ रही है। अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कांग्रेस के फैसले से नाराज होकर दो टूक कह दिया है कि लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस को I.N.D.I.A (Indian national developmental inclusive alliance) गठबंधन के बारे में तय करना है कि यह गठबंधन राष्ट्रीय स्तर पर होगा या प्रदेश स्तर पर, अगर अभी प्रदेश स्तर गठबंधन नहीं किया गया तो भविष्य में भी प्रदेश स्तर पर गठबंधन नहीं होगा… और ये बयान ऐसे वक्त पर आया है जब 2024 में तो चुनाव है ही उससे पहले मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में चुनाव होने है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button