उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

रक्षाबंधन पर रोडवेज कर्मियों की छुट्टियां भी हुई रद्द

Agra News: रक्षाबंधन पर्व को लेकर रोडवेज विभाग ने पूरी तरह से कमर कस ली है। आगरा रीजन के रोडवेज अधिकारियों ने इस पर्व को लेकर सारी बसों को दुरुस्त करा लिया है। पर्व के दौरान रोडवेज यात्रियों को बसों के लिए दिक्कत का सामना न करना पड़े इसीलिए रीजन की लगभग 500 वर्षों का बेड़ा सड़कों पर दौड़ता हुआ नजर आएगा इसकी जानकारी रोडवेज विभाग के सर्विस मैनेजर अनुराग यादव ने दी।

Holidays of roadways workers also canceled on Rakshabandhan!

Read: रोडवेज की तरफ से उपहार के तौर पर रक्षाबंधन पर निशुल्क यात्रा कर सकेंगी महिलाएं

30 और 31 को मनाया जाएगा रक्षाबंधन पर्व

जिले में 30 और 31 अगस्त को रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाएगा। रक्षाबंधन (Rakshabandhan) पर बड़ी संख्या में यात्री घरों से निकलते हैं। बाहर नौकरी करने वाले भी अपने घरों को लौटते हैं। भाई की कलाई पर राखी बांधने के लिए सफर करने वाली महिलाओं की संख्या अधिक रहती है। रोडवेज बसों की यात्रियों को सुविधा मिले इसके लिए रोडवेज ने काम शुरू कर दिया है। त्योहार से पहले बसों को फिट कर लिया गया है और सभी बसों को सड़कों पर दौड़ाने की तैयारी भी कर ली गई है।

रोडवेज कर्मियों की छुट्टियां भी हुई रद्द

प्रबंध निदेशक ने जारी किए गए निर्देश में कहा है कि त्योहार पर रोडवेज कर्मियों को अवकाश नहीं दिया जाए। 28 अगस्त से चार सितंबर तक डिपो की सारी बसों का संचालन कराया जाए। चालक और परिचालक को विषम परिस्थिति में अवकाश देने से पहले आरएम कार्यालय से अनुमति भी ला जाए। मुख्यालय से मिले आदेश के बाद इस आदेश से सभी कर्मचारियों को रूबरू करा दिया गया है साथी कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द होने के भी आदेश जारी कर दिए गए हैं जिससे पर्व के दौरान बसों का संचालन सुचारु रूप से हो सके।

शासन से फ़्री यात्रा का आदेश आएगा तो उसे पहनाया जाएगा अमलीजामा

उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से रक्षाबंधन (Rakshabandhan) पर पर बहनों को निशुल्क रोडवेज में फ्री यात्रा करा योगी सरकार की ओर से उन्हें रक्षाबंधन पर का तोहफा दिया जाता था इस संबंध में सर्विस मैनेजर अनुराग यादव का कहना है कि सरकार की ओर से अभी उन्हें आदेश प्राप्त नहीं हुआ है अगर इस संबंध में आदेश प्राप्त हो जाएगा तो उसे तुरंत अमली जामा पहनाया जाएगा और बहनों को रोडवेज की बसों में फ्री सफर कराया जाएगा

रेलवे ने भी कसी कमर

रक्षाबंधन (Rakshabandhan) पर को लेकर रेलवे ने अभी पूरी तरह से कमर कस ली है रेलवे विभाग की ओर से लंबी दूरी की ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जा रहे हैं जिससे रक्षाबंधन पर अपनी गंतव्य को जाने वाले रेल यात्रियों को किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना न करना पड़े और उन्हें ट्रेनों में बैठने के लिए पर्याप्त जगह भी मिल सके। अगर कहीं कमी दिखाई देती है और अतिरिक्त कुछ बढ़ाने की आवश्यकता लगती है तो विभाग अतिरिक्त कुछ बढ़ा सकता है।

 Rakshabandhan
Sarita Maurya

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button