Sliderखेल खेल मेंट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

IPL 2024: RCB से ये गलती कैसे हो सकती है?, विराट कोहली और कोच एंडी फ्लावर ने दी जानकारी!

How could RCB make this mistake?, Virat Kohli and coach Andy Flower gave information!

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आईपीएल 2024 में चौथी हार का सामना करना पड़ा है। टीम (Team) को अब तक सिर्फ एक जीत मिली है। विराट लगातार रन बना रहे हैं लेकिन टीम को इसका फायदा नहीं मिल रहा है। राजस्थान से हार के बाद विराट कोहली ने कोच एंडी फ्लावर से लंबी बातचीत की।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (royal challengers banglore) को आईपीएल 2024 के अपने 5वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (rajasthan royals) से हार मिली है। आरसीबी को 5 मैचों में चार हार का सामना करना पड़ा है। चेन्नई के खिलाफ पहला मैच हारने के बाद आरसीबी ने पंजाब किंग्स को हरा दिया। लेकिन इसके बाद से टीम को हैट्रिक हार का सामना करना पड़ा है। 318 रन बनाने वाले विराट कोहली के पास ऑरेंज कैप है। किसी अन्य बल्लेबाज के नाम 200 रन भी नहीं हैं। लेकिन इसके बाद भी टीम की हालत खराब है।

विराट और कोच के बीच लंबी बातचीत

मैच के बाद विराट कोहली और आरसीबी के कोच एंडी फ्लावर के बीच लंबी बातचीत हुई. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (royal challengers banglore) से हार के बाद दोनों टीम डगआउट में बैठे थे। विराट के चेहरे पर निराशा साफ नजर आ रही थी। इन दोनों को देखकर साफ लग रहा था कि ये टीम के प्रदर्शन से काफी नाखुश हैं। एंडी फ्लावर भी विराट कोहली से सहमत दिखे।

नीलामी में ही गलती हो गई

नीलामी के समय ही यह साफ हो गया था कि आरसीबी (royal challengers banglore) इस सीजन में संघर्ष करेगी। टीम के पास ऐसा कोई तेज गेंदबाज नहीं है जो बल्लेबाजों पर दबाव बना सके। स्पिन गेंदबाजी युजवेंद्र चहल कई वर्षों तक एक स्तंभ थे। उन्हें रिलीज़ करने के बाद, फ्रैंचाइज़ी वानिंदु हसरंगा को लेकर आई। लेकिन इस बार टीम की स्पिन गेंदबाजी बेहद कमजोर है। बल्लेबाजी हमेशा से आरसीबी (royal challengers banglore) की ताकत रही है। लेकिन उनकी हालत भी ख़राब है। जहां विराट कोहली के पास स्ट्राइक रेट की समस्या है, वहीं ग्लेन मैक्सवेल, फाफ डु प्लेसिस और कैमरून ग्रीन जैसे विदेशी नाम पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। 17.5 करोड़ रुपये में ट्रेड करने का फैसला भी पूरी तरह गलत साबित हुआ।

आगे का रास्ता कठिन हो गया

पहले सीजन से ही आईपीएल में खेल रही आरसीबी (royal challengers banglore) के लिए प्लेऑफ की राह मुश्किल हो गई है। 4 बार हार मिलने के बाद टीम को अब लगातार जीत हासिल करनी होगी। अगले 9 मैचों में 7 जीत के बाद ही टीम की अंतिम 4 में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा रहेंगी। हालिया फॉर्म को देखते हुए ये मुश्किल लग रहा है।

मैक्सवेल और ग्रीन बुरी तरह फेल

IPL 2024 में ग्लेन मैक्सवेल और कैमरून ग्रीन (Glenn maxwell- camron green) बुरी तरह फेल रहे हैं। मैक्सवेल ने 5 मैचों में 6 की औसत और 106 की स्ट्राइक रेट से 32 रन बनाए हैं। उन्होंने अभी तक सिर्फ एक छक्का मारा है। वहीं कैमरून ग्रीन के बल्ले से 5 मैचों में 68 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट भी सिर्फ 108 का ही है। रजत पाटीदार भी रन नहीं बना पा रहे।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button