ट्रेंडिंगन्यूज़लाइफस्टाइल

गर्मी में अगर आप भी चाहते हैं आपकी स्किन करे ग्लो, तो अपनाएं ये तरीके

नई दिल्ली: आजकल हर महिलाएं या लड़कियां चाहती है कि उनकी स्किन हमेशा ग्लो करती रहे. हर कोई सुंदर दिखना चाहता है, जिसके लिए लड़कियां ही नहीं लड़के भी अलग-अलग तरीके अपनाते है. हम देखते हैं कि आमतौर पर महिलाएं फेस ग्लो के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का भी यूज करती हैं, हालांकि इन प्रोडक्ट से चेहरे पर निखार और ग्लो लाना आसान नहीं होता.

ऐसे में अगर आप रोजाना कुछ बातों का खास ध्यान रखें तो कई तरह की स्किन प्रॉब्लम से छुटकारा पाया जा सकता है, और चेहरे पर ग्लो भी ला सकते है.

ये भी पढ़ें- गर्मी के मौसम में नारियल पानी पीने से कई बीमारियों से पाएंगे छुटकारा, जानें कब करें सेवन ?

प्राणायाम और मेडिटेशन

आजकल की लाइफ में स्ट्रेस से भरी हो गई है, ऐसे में में तनाव से त्वचा पर झुर्रियां या फिर पिंपल की समस्या शुरू हो जाती हैं. ऐसे में हर रोज हर किसी को प्राणायाम और मेडिटेशन करना चाहिए, ये तनाव से राहत दिलाता है, लिहाजा स्किन से जुड़ी ये समस्याओं को दूर करने में मदद करता है.

एक्सरसाइज करें

हेल्दी स्किन के लिए आप डेली वर्कआउट को अपनी लाइफ में शामिल करें. इसका असर त्वचा पर जरूर देखने को मिलता है.अगर आप अंदर से स्वस्थ होते हैं तो इसका असर त्वचा हमेशा ग्लो लाता है.

पर्याप्त नींद लें

एक बेहतर नींद लेने के लिए आपको पर्याप्त नींद बहुत जरूरी है, क्योंकि ठीक से नींद नहीं लेने पर उम्र से पहले ही बूढ़े दिखना शुरू हो जाता है.ऐसे में हमेशा से 7 से 8 घंटे की नींद हर किसी को लेना चाहिए.

शुगर इनटेक कम करें

हम जो भी खाते हैं उसका असर स्किन पर साफ देखने को मिलता है.अगर हम  अनहेल्दी चीजों का सेवन करते हैं तो इससे पिंपल जैसी कई तरह की परेशानियां देखने को मिलती हैं. इसलिए अगर आप भी हेल्दी स्किन चाहते हैं तो फिर डाइट से प्रोसेस्ड फूड, जंक, और शुगर इनटेक बंद कर दें.

हाइड्रेट रखें

अच्छी स्किन के लिए बिना प्यास के भी आपको ज्यादा से ज्यादा पानी पीना होगा. यह सेहत के साथ-साथ त्वचा के लिए भी काफी फायदेमंद है. अगर आप अपनी स्किन को ग्लो से भरा चाहते हैं तो पानी का सेवन खूब करें.

हेल्दी डाइट

सेहत और स्किन के लिए स्ट्रिक्ट हेल्दी डाइट फॉलो करिए. मसालेदार और तैलीय खाना खाने से बचिए. उन्हें घर का बना खाना ही पसंद है.

नो मेकअप  

रात को सोने से पहले अपना मेकअप रिमूव करना कभी नहीं भूले. सोने से पहले अपने चेहरे को क्लीन और केमिकल फ्री रखिए और माइल्ड मॉइश्चराइजर लगाइए.

बालों की देखभाल

बालों की देखभाल के लिए नारियल तेल का इस्तेमाल करिए. हफ्ते में कम से कम दो से तीन बार नारियल तेल से चंपी करिए.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button