खेल

IND vs ENG crickets match Highlights: इंग्लैंड का घमंड हुआ चकनाचूर, अश्विन-कुलदीप के सामने नतमस्तक हुए अंग्रेज!

IND vs ENG crickets match Highlights today | Live score streaming

IND vs ENG crickets match Highlights: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG crickets match Highlights Today) के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। भारतीय टीम (India Vs England) के लिए आज का दिन बेहद अहम रहेगा, क्योंकि मैदान पर अभी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और यशस्वी जायसवाल दोनों ही मौजूद हैं। जाहिर है, टीम के सामने मुसीबत तो नहीं है….लेकिन जो पिच है वो कहीं ना कहीं टीम इंडिया (India Vs England)के बल्लेबाजों की मुसीबत बढ़ा सकती है। इंग्लैंड की टीम लगातार शानदार प्रदर्शन करती हुई आई है, लेकिन मैच के तीसरे दिन आर.अश्विन के सामने इंग्लिश टीम बल्लेबाज टिक नहीं पाए।

दरअसल आपको बता दें कि टीम इंडिया (IND vs ENG crickets match Highlights Today) को अभी 152 रनों की दरकार है, जबकि 10 विकेट अभी शेष है। रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाज अभी बाकी हैं….. सरफराज खान का बल्ला एक बार फिर से प्रहार करने के लिए तैयार है। लेकिन रांची की पिच कहीं ना कहीं भारतीय बल्लेबाजों को जरूर परेशान करेगी।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

रांची की पिच की अगर बात की जाए तो ये पिच स्पिनर्स के लिए काफी मददगार साबित होती हुई नजर आई है। मैच की दूसरी पारी में 10 की 10 विकेट भारतीय गेंदबाजों के नाम रही। रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के 5 बल्लेबाजों को आउट किया, जबकि कुलदीप यादव ने विकेटों का चौका लगाया। रविंद्र जडेजा के नाम भी एक विकेट रही। जबकि भारतीय तेज गेंदबाजों के हाथ कोई सफलता हाथ नहीं लगी।

दरअसल आपको बता दें कि इंग्लैंड (IND vs ENG crickets match Highlights Today) की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 353 रन बनाए थे, जिसके जवाब में टीम इंडिया 307 रनों पर ही धराशाई हो गई। टीम के लिए ध्रुब जुरेल ने शानदार 90 रनों की पारी खेली। जबकि जायसवाल ने भी यशस्वी पारी खेल टीम इंडिया को संकट से बाहर निकाला। हालांकि इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कोई भी बल्लेबाज काम नहीं आया। ऐसे में जब इंग्लैंड की टीम दोबारा बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरती है, तो टीम पूरी तरीके से बिखर जाती है और अश्लिन के सामने आत्मसमर्पण कर देती है। अश्विन ने पहले तो शुरूआती 3 बल्लेबाजों को आउट किया फिर कुलदीप यादव और जडेजा की जोड़ी ने कमान संभालते हुए अंग्रेजो को धूल चटाने का काम किया। इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में महज 145 रन ही बना सकी और आलआउट हो गई।इंग्लैंड के लिए जैक ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए।अश्विन ने 16.5 ओवर में 51 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए, जबकि कुलदीप यादव ने 15 ओवर में 22 रन खर्च किए और 4 बल्लेबाजों का शिकार किया। जडेजा ने सबसे ज्यादा ओवर किए और 56 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया। हालांकि सिराज को कोई सफलता हाथ नहीं लगी।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने के लिए उतरी टीम इंडिया की शानदार शुरूआत रही, टीम ने 40 रन बिना विकेट खोए बना लिए।अब टीम इंडिया को 152 रनों की दरकार है और 10 विकेट अभी हाथ में है। यानी की जीत साफ है…. देखना दिलचस्प होगा कि इंग्लैंड (IND vs ENG crickets match Highlights Today) के गेंदबाजों का भारतीय बल्लेबाज कैसे सामना कर पाते हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button