Foreign NewsLive UpdateSliderट्रेंडिंग

Pakistan Latest News: हिंदुस्तान का PoK मिशन, पाकिस्तान में टेंशन, Pok अभी झांकी है, लाहौर भी तो बाकी है!

Pakistan Latest News: पाकिस्तान हो चाहे Pok. हर जगह भिखारिस्तान अपनी औकात दिखा ही देता है। पाकिस्तान में आज चारों ओर बर्बादी ही बर्बादी है। लेकिन साहब सपने हैं हिंदुस्तान फतह के तभी कहते हैं कि इंसान को अपनी औकात से ज्यादा नहीं सोचना चाहिए और जब आप पाकिस्तान जैसे देश हों। तब तो बिल्कुल भी नहीं। Pakitan occuopied kashmir यानी की PoK अब भिखारिस्तान के जुल्मों से तंग आ चुका है। वो अब हर हाल में भारत में मिलने का इंतज़ार कर रहा है। पाकिस्तान की सेना और शहबाज़ सरकार के खिलाफ अब तक का सबसे बड़ा विद्रोह प्रदर्शन आरंभ हो चुका है।

पाकिस्तान की दमनकारी नीति के खिलाफ अब पूरा PoK एक जुट हो कर इंसाफ की लडाई लड़ रहा है। PoK के लोगों को अच्छे से पता है कि भारत में दुनिया के सबसे बड़े चुनाव हो रहे हैं। वो उम्मीद कर रहा है कि चुनाव के बाद भारत उसे सहारा देगा। उसकी विकास यात्रा भी कश्मीर की विकास यात्रा जैसी हो जाएगी। ये उम्मीद उनकी इस बात से और बंध गई है जब खुद गृह मंत्री अमित शाह ने PoK समेत पाकिस्तान को साफ कर दिया है। पर हमारा अधिकार है, गरीबी और भुखमरी से जुझ रहे लोग पाकिस्तान के खिलाफ हाय-हाय के नारे लगा रहे हैं।

मुजफ्फराबाद में जमकर बवाल हो रहा है। 70 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालात बद से बदत्तर हो चुके हैंPOK में आजादी की मांग जोर पकड़ रही है इन्हीं मांगों को लेकर POK के मुजफ्फराबाद, सुधनोती और मीरपुर में जुल्म के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है और लोग भड़के हुए हैं। बस अगर उम्मीद है तो भारत से है। भारत के कुछ नेताओं समेत पाकिस्तान को भी लगता था कि कश्मीर से कभी 370 कभी नहीं हटेगा। लेकिन सभी को विदेश मंत्री एस जयशंकर की बात को ध्यान से सुननी चाहिए।

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि PoK की भारत में वापसी सुनिश्चित करना हमारी राष्ट्रीय प्रतिबद्धता है। 10 साल पहले लोग ये नहीं पूछते थे, लेकिन 370 के बाद लोग समझते हैं कि PoK भी अहम हो गया है। तो वहीं असम के मुख्यमंक्षत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि इस बार अगर भारत की जनता नरेंद्र मोदी को 400 सीट के साथ प्रधानमंत्री बनाती है तो पाक अधिकृत कश्मीर भी हमारा होगा। आपको बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी कई बार साफ कर चुके हैं कि PoK हमारा है, और ये हमारा अभिन्न अंग है। जाहिर है PoK के सताई हुई जनता भी तसल्ली रखे। क्योंकि एक दिन उनके भी चहरे पर मुस्कान आएगी। उनके भी अच्छे दिन आएंगे। जल्द ही Pok भारत का हिस्सा होगा.बस भारत सरकार को हिंदुस्तानियों का साथ चाहिए।

Pramod Sharma

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button