उत्तर प्रदेशन्यूज़बड़ी खबर

मदरसे का निरीक्षणः मदरसा संचालकों को लगायी बाल आयोग सदस्य ने फटकार

बाल आयोग के सदस्य सुचिता चतुर्वेदी के महोबा आगमन पर बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत किया गया। इसके  बाद वे मुख्यालय के जामिया इस्लामिया दारुल उलूम मदरसे पहुंची। उन्होंने मदरसे में तालीम ले रहे छात्रों से तमाम जानकारी ली। साथ ही मदरसे से जुड़े दस्तावेजों की जांच की, तो पता चला कि मदरसा का पंजीकरण ही नहीं है।

महोबा। उत्तर प्रदेश के महोबा जनपद पहुचीं बाल आयोग की सदस्य डॉक्टर सुचिता चतुर्वेदी ने यहां एक मदरसे का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में मदरसे में मिली अव्यवस्था को लेकर वे खासी नाराज दिखीं। उन्होने मदरसे संचालकों को कड़ी फटकार लगायी।

बाल आयोग की सदस्य डॉक्टर सुचिता चतुर्वेदी ने मदरसे से जुड़े तमाम दस्तावेजों की बारीकी से जांच पड़ताल की। उन्होने मदरसे का पंजीकरण न होने पर कड़ी आपत्ति जताई। डॉक्टर सुचिता चतुर्वेदी ने मदरसे से जुड़े कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाई।

यह भी पढेंः उपचुनावः बागी हुए रालोद नेता अभिषेक चौधरी, प्रत्याशी मदन भैया का किया विरोध, भाजपा को होगा फायदा

इससे पहले बाल आयोग के सदस्य सुचिता चतुर्वेदी के महोबा आगमन पर बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत किया गया। इसके  बाद वे मुख्यालय के जामिया इस्लामिया दारुल उलूम मदरसे पहुंची। उन्होंने मदरसे में तालीम ले रहे छात्रों से तमाम जानकारी ली। साथ ही मदरसे से जुड़े दस्तावेजों की जांच की, तो पता चला कि मदरसा का पंजीकरण ही नहीं है।

उन्होने मदरसे की उच्च स्तरीय जांच कराने की बात कही। दस्तावेज पूरे न पाए जाने पर उन्होंने मदरसे का संचालन गैर कानूनी करार दिया। निरीक्षण के दौरान मदरसे में फैली गंदगी देखकर भी वे मदरसा कर्मचारियों पर भड़कीं। उन्होने गैर कानूनी रूप से संचालित मदरसों के खिलाफ कार्रवाई को बेहद जरुरी बताया।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button