ट्रेंडिंगन्यूज़

Dating App से हो जाएं सावधान, श्रद्धा और आफताफ भी डेटिंग ऐप पर ही कर रहें थे एक-दूसरे को ऑनलाइन डेट

दिल्ली के खौफनाक श्रद्धा मर्डर केस ने सबको हैरान कर दिया है। इस केस की चर्चा अब पूरे देश में हो रही है। हालांकि, पुलिस ने आरोपी आफताब अमीन को गिरफ्तार भी कर लिया है। दरअसल, श्रद्धा और आफताब की मुलाकात ऑनलाइन डेटिंग ऐप (Dating App) से हो जाएं सावधान, श्रद्धा और आफताफ भी डेटिंग ऐप पर ही कर रहें थे एक-दूसरे को ऑनलाइन डेट पर ही हुई थी।

नई दिल्ली: दिल्ली के खौफनाक श्रद्धा मर्डर केस ने सबको हैरान कर दिया है। इस केस की चर्चा अब पूरे देश में हो रही है। हालांकि, पुलिस ने आरोपी आफताब अमीन को गिरफ्तार भी कर लिया है। दरअसल, श्रद्धा और आफताब की मुलाकात ऑनलाइन डेटिंग ऐप (Dating App) से हो जाएं सावधान, श्रद्धा और आफताफ भी डेटिंग ऐप पर ही कर रहें थे एक-दूसरे को ऑनलाइन डेट पर ही हुई थी।

अगर आप भी ऑनलाइन डेटिंग ऐप इस्तेमाल करते हैं तो श्रद्धा की तरह चूक करने से बचें। दरअसल, इस खबर में हम आपको बताएंगे कि ऑनलाइन डेटिंग ऐप यूज करते समय आपको किन बातों का खास ध्यान रखना होगा। कई बार हमारी छोटी सी भूल हम पर काफी भारी पड़ सकती है।

फोटो और वीडियोज न करें शेयर

ऑनलाइन डेटिंग ऐप पर किसी भी अनजान शख्स पर भरोसा नहीं करना चाहिए। लेकिन अगर आपकी किसी से बात शुरू हो गई है तो उससे अपनी कोई भी तस्वीर या वीडियो शेयर न करें। बता दें कि, आजकल ऐसे कई सॉफ्टवेयर आ चुके हैं जिसमें आपकी फोटो के साथ छेड़छाड़ कर उसका दुरुपयोग किया जा सकता है। चाहे कोई आपको ऑनलाइन ऐप में कितना ही इमोशनल ब्लैकमेल करें, जिद करें या धमकी दें, आपको अपनी तस्वीर या वीडियो उस शख्स से शेयर नहीं करनी है। अगर आप ज्यादा परेशान हैं तो उसे अनफॉलो कर दें।

सोच समझकर जानकारी भरें

प्रोफाइल में अपनी जानकारी डालते समय इस बात का ध्यान रखें कि आप अपनी कौन-सी जानकारी सार्वजनिक करना चाहते हैं। कोई डेटिंग वेबसाइट या ऐप इस्तेमाल करने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी लें ताकि आगे चलकर आप किसी करह की मुश्किल में न फंस जाएं।

पर्सनल इन्फॉरमेशन न करें शेयर

ऑनलाइन ऐप पर किसी भी अनजान लड़के या लड़की पर भरोसा कर के उसे अपनी निजी जानकारियां न दें। कई बार लोग आपको ठगने के लिए फेक प्रोफाइल बना लेते हैं और धीरे-धीरे आपके निजी जीवन के बारे में जानने की कोशिश करते हैं। इसके बाद वो आपको इन बातों के लिए ब्लैकमेल कर सकते हैं। ऐसे में जब तक आपको पूरा भरोसा न हो तब तक किसी भी ऑनलाइन फ्रेंड से अपना पर्सनल फोन नंबर, ईमेल, पता आदि शेयर न करें।

इमोशनल अटैचमेंट से हमेशा बचें

ऑनलाइन डेटिंग ऐप पर इमोशनल अटैचमेंट या एक तरफा अट्रैक्शन से बचें। कई बार ऐसा देखा गया है कि ऑनलाइन लोग एक ही समय में कई लोगों के साथ फ्लर्ट करते हैं। ऐसे में थोड़ी सावधानी बरतनी चाहिए और अगर आपको लगता है कि आपका पार्टनर सीरियस नहीं है तो इमोशनली अटैच होने से बचें।

पर्सनल सोशल मीडिया अकाउंट से लॉग इन न करें

ऑनलाइन डेटिंग ऐप में अपने किसी पर्सनल सोशल मीडिया अकाउंट को अटैच न करें। डेटिंग ऐप या वेबसाइट पर रजिस्टर करते समय अपने फेसबुक या इंस्टाग्राम अकाउंट से लॉग इन न करें। ऐप के लिए एक अलग नंबर रखें ताकि अगर जरूरत पड़ती है तो आप अपना मोबाइल बंद कर सकें।

political news
Neetu Pandey

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button