न्यूज़मनोरंजन

दुल्हनों के लिए Trendy Hairstyles डच ब्रैड पोनीटेल से मैसी तक, जानें बेस्ट हेयरडू के बारे में

अनीशा अग्रवाल ने अपने खास दिन के लिए इस हेयरस्टाइल hairstyle को चुना था, जो उनके लुक पर बहुत खिल रहा था. इस हेयरस्टाइल hairstyle को और भी खूबसूरत बनाते हुए अनीशा ने इसे फूलों से सजाया हुआ था

Best And Trendy Hairstyles for Brides: शादी का दिन हर किसी लड़की के लिए उसकी लाइफ का स्पेशल(special) दिन होता है. इस दिन हर लड़की चाहती है कि वह दुनिया की सबसे खूबसूरत दुल्हन दिखे,और  इसके लिए हर लड़की अच्छा सा अच्छा लहंगा, ज्वेलरी, वेन्यू और बेस्ट मेकअप का विकल्प चुनती है. इन सब में हेयरस्टाइल( hairstyle) भी एक महत्वपूर्ण जगह रखती है. हेयरस्टाइल hairstyle एक दुल्हन के पूरे लुक को बदल देती है. ऐसे में हर लड़की अपने चेहरे के हिसाब से अच्छी से अच्छी हेयरस्टाइल hairstyle भी चुनती है. तो अगर आप भी जल्दी ही दुल्हन बनने वाली हैं, तो यहां पर अपने चेहरे के हिसाब से हेयरस्टाइल्स hairstyle चुन सकती हैं। ये आपके लुक को और भी ज्यादा खास बना देंगी.

कर्ली हेयरस्टाइल Curly Hairstyles

अगर आपके बाल लंबे हैं, तो बालों को खुला रखना सबसे अच्छा ऑप्शन है. बालों को खुला रखते हुए कर्ली हेयरस्टाइल hairstyle रिसेप्शन लुक पर काफी खूबसूरत लगता है. आशना शाह ने भी अपने खास दिन के लिए स्टोन-स्टडेड हेयर एक्सेसरीज के साथ अपने बालों को स्टाइल किया था.

Dutch Braid Ponytail Hairstyles डच ब्रेड पोनीटेल

आपने चोटी तो कई बार देखी होंगी, लेकिन क्या आपने कभी किसी दुल्हन पर पोनीटेल के साथ डच चोटी देखी है?  खैर, रुचिका जैन ने अपने मेहंदी समारोह के लिए डच ब्रेड पोनीटेल हेयरडू चुना था. हेयर स्टाइलिस्ट ने डच स्टाइल बनाते हुए बालों की चोटी बनाने के लिए क्राउन एरिया को चुना था और बाकी के बालों का पोनीटेल बनाया था, जिसमें एक पत्तेदार एक्सेसरी (accessories) शामिल थी. पिंक थ्री-पीस सूट में वह बेहद खूबसूरत लग रही थी.

फ्लोरल पेटल ब्रेडेड हाफ बन Floral Petal Braided Half Bun

Dutसाइड बन भी दुल्हनों के ऊपर बहुत अच्छी लगती है. साइड बन हर दुल्हन के चेहरे पर खूबसूरत लगता है. ये बन घूंघट में भी साइड से दिखता है और साड़ी पर भी ये हेयरस्टाइल hairstyle बहुत खूबसूरत लगती है. इस हेयर स्टाइल के साथ आप फ्लोरल एक्सेसरीज (accessories) का इस्तेमाल भी कर सकती हैं.ch Braid Ponytail Hairstyles

कैस्केड वॉटरफॉल ब्रैड्स विद हाफ-बन Cascade Waterfall Braid with Half-Bun

अनीशा अग्रवाल ने अपने खास दिन के लिए इस हेयरस्टाइल hairstyle को चुना था, जो उनके लुक पर बहुत खिल रहा था. इस हेयरस्टाइल hairstyle को और भी खूबसूरत बनाते हुए अनीशा ने इसे फूलों से सजाया हुआ था. कलरफुल रंगों के फूल के साथ ये हेयरस्टाइल hairstyle काफी प्यारी लग रही थी.

फूलों के साथ लंबी चोटी Long Ponytail With Flowers

साउथ इंडियन (SOUTH INDIAN) दुल्हन की हेयरस्टाइल hairstyle काफी खूबसूरत होती है. इसमें आगे की तरफ से बालों को ट्विस्ट किया जाता है. आधे बालों का जूड़ा बना लेते हैं और बाकी बचे बालों की लंबी चोटी. इसके साथ इसमें ढेर सारा गजरा और हेयर पिन का इस्तेमाल भी किया जाता है. दुल्हन अक्षता पुजारी ने भी अपनी शादी के दिन इस हेयरस्टाइल hairstyle को चुना था, जिसमें वह बेहद खूबसूरत लग रही थीं.

Massy Braid Hairstyles मैसी चोटी

अपनी मेहंदी की खूबसूरत शाम के लिए दुल्हन निधि सकारिया ने मैसी हेयरस्टाइल hairstyle चुना था, जिसमें वह बहुत खूबसूरत लग रही थीं. निधि ने बालों में लंबी मिड लेंथ चोटी (mid length braid) बनाते हुए उसे कुछ मोती और फूलों (flowers) से सजाया था, जो उनके पूरे लुक में चार-चांद लगा रहा था.

Floral Petal Braided Half Bun

Mermaid Braid Hairstyles मरमेड चोटी

हमें एक ऐसी दुल्हन मिली, जिसने अपने खास दिन के लिए बेहद ही खूबसूरत हेयरस्टाइल hairstyle को चुना था. इस हेयरस्टाइल hairstyle को आप अपनी शादी के किसी फंक्शन में ट्राई कर सकती हैं. इसके अलावा, इसे और भी सुंदर बनाने के लिए आप चोटी में फूलों और मोतियों का इस्तेमाल भी कर सकती है.

मैसी फ्रेंच फिशटेल Massy French Fishtail Hairstyles

मैसी फ्रेंच फिशटेल हेयरस्टाइल hairstyle आप अपनी संगीत सेरेमनी के लिए चुन सकती हैं. ये ट्विस्टी मैसी लुक आपके ड्रेस पर बेहद प्यारा लगेगा. इस हेयरस्टाइल hairstyle को सजाने के लिए आप कुछ मोतियों का इस्तेमाल कर सकती हैं.

बोहो फ्री बन Boho Free Bun Hairstyles

इस तरह का फ्री जूड़ा भी दुल्हन पर बेहद खूबसूरत लगता है. इस हेयरस्टाइल hairstyle को सिंपल भी रखा जा सकता है. जैसे दुल्हन जोबन संधू ने रखा है. जोबन ने इस हेयरस्टाइल hairstyle को अपने रिसेप्शन (reception) की रात के लिए चुना था, जिसमें वह बेहद खूबसूरत लग रही थीं.

मोतियों से सजी चोटी Pearl Braid Hairstyles

अगर आपके लंबे बाल हैं, तो आप इस तरह की लंबी चोटी भी आजमा सकती हैं. जैसे दुल्हन याशिका ग्लैड ने बनाई थी. इस चोटी को याशिका ने गोल्डन ज्वेलरी से सजाया था. हालांकि, आप इसे अलग-अलग तरह की हेयर एक्सेसरीज़( accessories)  से सजा सकती हैं.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button